close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान में द्रव्यवती नदी प्रोजेक्ट को जल्द पूरा करेगी कांग्रेस सरकार

जयपुर के ड्रीम प्रोजेक्ट द्रव्यवती नदी परियोजना को लेकर सरकार गंभीर नजर आ रही है. यही वजह है कि सूबे के यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने खुद 47 किमोमीटर लम्बी द्रव्यवती नदी परियोजना का जायजा लिया. 

राजस्थान में द्रव्यवती नदी प्रोजेक्ट को जल्द पूरा करेगी कांग्रेस सरकार
सरकार के मुताबिक इस प्रोजेक्ट को अगले 4 से 6 महीनों में पूरा किया जाएगा

रोशन शर्मा/जयपुर: पिछली बीजेपी सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट द्रव्यवती नदी प्रोजेक्ट को लेकर कांग्रेस सरकार भी गंभीर नजर आ रही है. यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने द्रव्यवती नदी प्रोजेक्ट के विकास कार्यों, एसटीपी प्लांट, और रिवर फ्रंट के कामों का जायजा लिया. इस मौके पर यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि बीजेपी सरकार ने अधूरे प्रोजेक्ट का लोकार्पण किया था. कांग्रेस सरकार इस प्रोजेक्ट को जल्द पूरा करेगी.

जयपुर के ड्रीम प्रोजेक्ट द्रव्यवती नदी परियोजना को लेकर सरकार गंभीर नजर आ रही है. यही वजह है कि सूबे के यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने खुद 47 किमोमीटर लम्बी द्रव्यवती नदी परियोजना का जायजा लिया. सत्ता में आने के बाद यूडीएच मंत्री का ये पहला दौरा था. यूडीएच मंत्री ने दौरे की शुरुआत मानसरोवर के लैण्ड स्केप पार्क से की. मंत्री धारीवाल ने मानसरोवर के शिप्रापथ पर स्थित रिवर फ्रट, द्रव्यवती म्यूजियम, सीवरेज ट्रिटमेंट प्लांट और गार्ड का दौरा किया.

साथ ही करीब 1 घण्टे तक मंत्री धारीवाल नें बड़ी ही बारीकी से जेडीसी टी.रविकांत और जेडीए इंजिनियरों से प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी ली. इसके बाद यूडीएच मंत्री धारीवाल तरूछाया नगर इलाके में स्थित बनाए गए सीवरेज ट्रिटमेंट प्लांट और उसकी लैब का भी जायजा लिया.

धारीवाल ने कहा की द्रव्यवती नदी प्रोजेक्ट में कोर्ट केस को लेकर आ रही दिक्कतों का सरकार जल्द समाधान निकालेगी और इस प्रोजेक्ट को अगले 4 से 6 महीनों में पूरा किया जाएगा. मंत्री धारीवाल के दौरे के बाद अब ये उम्मीद लगाई जा रही हैं कि द्रव्यवती नदीं प्रोजेक्ट में आ रही दिक्कतों जल्द से जल्द हल निकालकर काम को पूरा किया जाएगा.