राजस्थान: धौलपुर में मिला Corona का पहला मरीज, जमात में हुआ था शामिल

राजस्थान में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. जानकारी के मुताबिक, अभी तक राजस्थान में 150 से अधिक कोरोना वायरस संक्रमित मरीज पाए गए हैं.

राजस्थान: धौलपुर में मिला Corona का पहला मरीज, जमात में हुआ था शामिल
कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आने के बाद जिले में हड़कंप मचा हुआ है.

धौलपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश में 14 अप्रैल तक पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन (Lockdown) घोषित कर दिया है. इस बीच, राजस्थान के धौलपुर जिले में पहला कोरोना वायरस (Coronavirus) पॉजिटिव मरीज सामने आया है.

कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आने के बाद जिले में हड़कंप मचा हुआ है. प्रमुख चिकित्सालय के पीएमओ डॉ समरवीर सिंह ने कहा कि कि निहाल गंज थाना क्षेत्र की राठौड़ कॉलोनी का रहने वाला 26 वर्षीय जाकिर कुछ दिनों पहले हरदोई में हुई जमात में शामिल होकर धौलपुर आया था. जिसकी सूचना कॉलोनी के लोगों ने कंट्रोल रूम को दी थी.

डॉक्टर समरवीर सिंह ने कहा कि सूचना पर बुधवार दोपहर को निहालगंज पुलिस ने संदिग्ध को राउंडअप कर अस्पताल भेजा. प्राथमिक तौर पर संदिग्ध में कोई भी लक्षण सामने ना आने के बाद भी अस्पताल प्रबंधन ने तत्परता दिखाते हुए संदिग्ध के सैंपल को जांच के लिए जयपुर भेज दिया, जहां संदिग्ध की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जिले में हड़कंप मच गया.

वहीं, पीएमओ ने कहा कि पॉजिटिव मरीज को विशेष सुरक्षा के बीच जयपुर रेफर किया गया है, जिसका विशेषज्ञों की टीम इलाज करेगी. बता दें कि, राजस्थान में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. जानकारी के मुताबिक, अभी तक राजस्थान में 150 से अधिककोरोना वायरस संक्रमित मरीज पाए गए हैं.

इधर, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) लगातार अपील कर रहे हैं कि अगर कोई भी व्यक्ति जमात से लौटकर आया है तो वह खुद आगे आए और अपनी कोरोना वायरस  की जांच करवाए. साथ ही सीएम लोगों से बीमारी से बचाव के लिए एहतियात बरतने की भी अपील कर रहे हैं.