राजस्थान: Youtube से सीखकर एटीएम लूटने पहुंचे अपराधी, पुलिस ने धर दबोचा

बताया जा रहा है कि इस एटीएम में 22 लाख कैश था, जो पुलिस की तत्परता से बच पाया. 

राजस्थान: Youtube से सीखकर एटीएम लूटने पहुंचे अपराधी, पुलिस ने धर दबोचा
पुलिस ने वारदात में शामिल दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है. (फाइल फोटो)

कोटा: यूट्यूब से एटीएम काटने की ट्रिक सीखने वाले शिक्षा विभाग के बाबू ने गैस कटर से एटीएम में सेंध लगाने का प्रयास किया. लेकिन चोरी की इस वारदात को अंजाम देने से पहले ही पुलिस की पकड़ में ये सरकारी बाबू आ गए. 

बताया जा रहा है कि इस एटीएम में 22 लाख कैश था, जो पुलिस की तत्परता से बच पाया. इस काम में उनका साथ देने वाले साथी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. घटना राजस्थान के कोटा जिले के बोरखेड़ा थाना इलाके की है. 

पुलिस सूत्रों के अनुसार, यहां शिक्षा विभाग में कार्यरत सुरेन्द्र कुमार और उनके एक साथी विनोद ने देर रात बारां रोड मेन रोड पर स्थित एसबीआई बैंक के एक एटीएम को गैस कटर और सरिये से काटकर पैसा लूटने की कोशिश की. इस वारदात को अंजाम देने से पहले उन्होंने बेहद शातिराना तरीके से Youtube पर वीडियो देखकर इस योजना को बनाया. 

बताया जा रहा है कि दोनों बदमाशों ने एटीएम में आने के बाद वहां लगे कैमरों पर ब्लैक स्प्रे कर दिया. जिसके बाद गैस कटर और सरिए से एटीएम को काट दिया गया. लेकिन इसी दौरान एटीएम से एक इमरजेंसी सन्देश बैंक प्रबंधन के पास पहुंचा. जिसके बाद बैंक प्रबंधन ने तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम को इसकी सूचना दी. जिसके बाद मौके पर पहुंची कोटा पुलिस ने मौके से दोनों दबोच लिया और 22 लाख रुपयों की लूट को नाकामयाब किया.

घटना की जानकारी देते हुए बोरखेड़ा थाना उप निरीक्षक चंद्रकांवर ने बताया कि सुरेन्द्र कुमार सरकारी स्कूल में एलडीसी के पद पर कार्यरत है. जो पिछले विधानसभा चुनाव में बीएलओ भी रहा है. पकड़े गए दोनों बदमाशों के पास से पुलिस ने गैस कटर, ग्लब्स और सरिया बरामद किया है.