सिकराय में जमीनी विवाद को लेकर हुआ खूनी संघर्ष, एक दर्जन लोग घायल
Advertisement

सिकराय में जमीनी विवाद को लेकर हुआ खूनी संघर्ष, एक दर्जन लोग घायल

दौसा जिले के सिकराय विधानसभा क्षेत्र के मेहंदीपुर बालाजी थाना क्षेत्र में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया. झगड़े के दौरान दोनों तरफ से जमकर लाठी-डंडे और पत्थर भांजे गए. 

जमीनी विवाद को लेकर हुआ खूनी संघर्ष

Sikrai: राजस्थान के दौसा जिले के सिकराय विधानसभा क्षेत्र के मेहंदीपुर बालाजी थाना क्षेत्र में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया. झगड़े के दौरान दोनों तरफ से जमकर लाठी-डंडे और पत्थर भांजे गए. झगड़े में दोनों पक्षों के एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए. वहीं ग्रामीणों की सूचना पर मेहंदीपुर बालाजी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को सिकराय और महवा अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां घायलों का उपचार जारी है. 

झगड़े में घायल एक पक्ष का कहना है कि दूसरे पक्ष की जमीन हमारी जमीन से 1 किलोमीटर दूर है लेकिन उसके बावजूद भी वह दबंगई दिखाते हुए जमीन पर जबरदस्ती कब्जा करना चाहते हैं. वहीं मेहंदीपुर बालाजी थाना अधिकारी गिर्राज मेघवाल का कहना है कि जमीन विवाद को लेकर झगड़े की सूचना मिली थी. इस पर मौके पर पहुंचे और घायलों को अस्पताल पहुंचाया एहतियात के तौर पर मौके पर पुलिस जाब्ता भी तैनात किया गया है, वहीं घटनाक्रम को लेकर जांच पड़ताल भी की जा रही है.

दौसा जिले में खरीफ की फसल बुवाई के समय बारिश शुरू होते ही जमीन विवाद के प्रकरण बढ़ने लगते हैं. हर बार बारिश के दौरान जिलेभर में जमीन विवाद के कई मामले सामने आते हैं जहां लोगों में खूनी संघर्ष होता है इस बार भी प्री मानसून की बारिश के साथ ही जिले में जमीन विवाद के मामलों की भी शुरुआत हो गई, हालांकि विवादों को लेकर किसी प्रकार से झगड़े नहीं हो इसको लेकर पुलिस एहतियातन जिले भर में बहुत से लोगों को पाबंद की कार्रवाई करती है, उसके बावजूद भी लोग लड़ाई झगड़े पर उतारू हो जाते हैं. अब मेहंदीपुर बालाजी थाना पुलिस विशाला कुटी गांव में जमीन विवाद को लेकर हुए खूनी संघर्ष के प्रकरण को लेकर गहनता से अनुसंधान कर रही है और यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि कौन गलत है कौन सही.  

Reporter: Laxmi Sharma

यह भी पढ़ें - 

तीन घरों में आग की लपटे देखकर मचा हाहाकार, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

Trending news