बांदीकुई: मायके की नासमझी ने बेटी की ले ली जान, पति से विवाद के बाद लौटी थी लेकिन अब...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1740504

बांदीकुई: मायके की नासमझी ने बेटी की ले ली जान, पति से विवाद के बाद लौटी थी लेकिन अब...

Bandikui News: दौसा जिले के बंदीकुई में एक पति नकी अपनी पत्नी की जान लेने का मामला सामने आया है. मृतक महिला के पिता ने आरोपी पति के खिलाफ प्रताड़ित करने और दहेज हत्या का मामला दर्ज करवाया है जिसकी पुलिस जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

dausa News

Bandikui News: दौसा जिले के बंदीकुई में एक पति नकी अपनी पत्नी की जान लेने का मामला सामने आया है.  पति-पत्नी के घर घरेलू झगड़े का विवाद इतना बड़ा कि पति ने आवेश में आकर पत्नी के सिर पर वार कर दिया.  जिसके चलते पत्नी की मौत हो गई सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने मृतका को दौसा जिला अस्पताल पहुंचाया. जहा जांच के बाद डॉक्टरों ने भी मृत घोषित कर दिया. वहीं पुलिस ने मृतका के पीहर पक्ष को सूचना दी उनके आने पर मृतका का पोस्टमार्टम करवा कर शव पिहर पक्ष के सुपुर्द किया. मृतक महिला के पिता ने आरोपी पति के खिलाफ प्रताड़ित करने और दहेज हत्या का मामला दर्ज करवाया है जिसकी पुलिस जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

 दहेज के लिए बेटी को करते थे परेशान
दरअसल, अलवर जिले के रेणी थाना क्षेत्र के डोरोली गांव निवासी पारूल शर्मा का विवाह करीब डेढ़ वर्ष पूर्व दौसा जिले के कोलवा थाना क्षेत्र के भोजवाड़ा गांव निवासी राजेश शर्मा के साथ हुआ था मृतका के पिता ओमप्रकाश शर्मा का आरोप है पति सहित ससुराल पक्ष के लोग शादी के बाद से ही दहेज के लिए बेटी को परेशान कर रहे थे कई बार समझाइस की गई. विवाद हुआ तो बेटी को ही समझा-बुझाकर वापस सुसराल भेजा गया लेकिन बीती रात को तो दहेज के दानवों ने ऐसा तांडव किया की बेटी पारुल को पीट पीट कर मौत के घाट उतार दिया.

महिला की मौत हो गई
वही कोलवा थाना अधिकारी प्रेमलता वर्मा ने बताया सूचना मिली थी भोजवाड़ा गांव में घरेलू विवाद में एक महिला की मौत हो गई. सूचना पर मौके पर पहुंचे घटनास्थल का मौका मुआयना किया साथ ही महिला को दोसा जिला अस्पताल पहुंचाया गया . जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया शव को मोर्चरी में रखवाया गया तो वही पिहर पक्ष को सूचना देकर बुलाया गया उनके आने के बाद पोस्टमार्टम कर शव मृतका के पिता के सुपुर्द किया गया.  वहीं मृतका के पिता द्वारा दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए लिखित में शिकायत दी है. जिस पर प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया गया है. अब पूरे मामले की तफ्तीश बांदीकुई डिप्टी एसपी के जिम्मे की गई है जांच के बाद ही साफ होगा घटनाक्रम क्या रहा वही फिलहाल पूछताछ के लिए आरोपी पति को भी पुलिस ने डिटेन कर लिया.

दहेज की कुरीति
समाज में व्याप्त दहेज की कुरीति आज भी नवविवाहिता के लिए जानलेवा साबित हो रही है हालांकि बहुत से युवा बिना दहेज के शादी कर समाज को एक संदेश दे रहे हैं लेकिन उन संदेशों का भी इन दहेज के दानवों के कोई असर नहीं हो रहा मृतका के पिता की मांग है कानून आरोपी दहेज के लालची पति को कड़ी से कड़ी सजा दें ताकि उसकी बेटी की आत्मा को न्याय के साथ-साथ शांति मिल सके.

यह भी पढ़ेंः 

शांति ही शांति! 50 सालों के बाद दंगों में आई कमी, भारत में शुरू हुआ सुख शांति का दौर

Weather Update राजस्थान में बिपजॉय का बढ़ता खतरा, आठ जिलों में रेड,ओरेंज और येलो अलर्ट जारी

Trending news