राधेश्याम नांगल बैरसी ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किल, टिकिट नहीं मिलने पर निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया एलान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1929912

राधेश्याम नांगल बैरसी ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किल, टिकिट नहीं मिलने पर निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया एलान

राजस्थान चुनाव: राधेश्याम नांगल बैरसी ने कांग्रेस की मुश्किल बढ़ा दी हैं. टिकिट नहीं मिलने पर उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है.राधेश्याम ने दौसा से दावेदारी जताई थी.

 

 

राधेश्याम नांगल बैरसी ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किल, टिकिट नहीं मिलने पर निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया एलान

दौसा न्यूज: दौसा जिले की पांच विधानसभा सीटों में से कांग्रेस ने चार जगह पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए लेकिन दो विधानसभा सीटों पर कांग्रेसियों के ही विरोध के स्वर मुखर हो रहे हैं. सोमवार को महवा में कांग्रेसियों ने ओ पी हुड़ला के टिकट का विरोध जताया तो दौसा विधानसभा क्षेत्र से टिकट की दावेदारी कर रहे राधेश्याम नांगल बैरसी ने टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया.

राधेश्याम ने कहा कांग्रेस ने स्थानीय प्रत्याशी पर अपना भरोसा नहीं जताया और एक बार फिर हमारे सिर पर दौसा विधानसभा क्षेत्र से बाहरी प्रत्याशी को थोप दिया. कांग्रेस ने मुरारी लाल मीणा को दौसा से प्रत्याशी बनाया है हालांकि मुरारीलाल वर्तमान में दौसा से विधायक हैं और सरकार में मंत्री भी मुरारी लाल मीणा 2008 में भी दौसा से बसपा से विधायक रह चुके हैं .

राधेश्याम नांगल ने हुंकार भरते हुए कहा रावण एक विद्वान राजा था लेकिन उसके अहंकार ने उसको डुबो दिया था. ऐसे में विजयदशमी के मौके पर मैं शंखनाद करता हूं की दौसा विधानसभा क्षेत्र से रावण राज का अंत करूंगा और इसमें मुझे सर्व समाज का समर्थन है.

वहीं कांग्रेस से मनोनीत पार्षद इंद्र मीणा ने कहा मंत्री मुरारीलाल मीणा ने दौसा विधानसभा क्षेत्र का नहीं बल्कि खुद का विकास किया है. उन्होंने यहां राजनीति में परिवारवाद को जन्म दे दिया. पूर्व में मुरारी लाल मीणा  खुद कांग्रेस से विधायक तो वहीं पत्नी को कांग्रेस के टिकट पर दौसा लोकसभा क्षेत्र से सांसद का चुनाव लड़ाया. इंद्र मीणा ने कहा इस बार दौसा की जनता स्थानीय राधेश्याम नांगल को चुनेगी.

दौसा विधानसभा क्षेत्र में चुनाव के दौरान जीत में पचवारा क्षेत्र की अहम भूमिका मानी जाती है. ऐसे में पचवारा क्षेत्र से आने वाले रामजीलाल बेजवाडी ने कहा मंत्री मुरारीलाल मीणा ने पचवारा क्षेत्र में कोई बड़े विकास के काम नहीं किये. सरकारी स्कूल खोली तो उनमें स्टाफ नहीं है. वहीं सड़के बनाई तो खुद मुरारीलाल मीणा एक कांट्रेक्टर भी है और उन्होंने ऐसी सड़कें बनाई है जो बनने के साथ ही उखड़ने लग गई.

मुरारी लाल मीणा ने सिर्फ अपना पेट भरने का काम किया है इसके अलावा और कुछ नहीं. राधेश्याम नांगल के बाबा पूर्व प्रधान राम प्रताप मीणा ने कहा उनका परिवार आजादी से पूर्व से कांग्रेस से जुड़ा हुआ है और हमेशा कांग्रेस के लिए काम करता रहा है लेकिन उसके बावजूद भी कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने उन पर भरोसा नहीं जताया. 

उन्होंने कहा उनके परिवार पर किसी भी प्रकार का दाग नहीं है लेकिन आज जो नए नेता पैदा हो रहे हैं वह करोड़ों का घोटाला कर अपना घर भर रहे हैं. फिर भी कांग्रेस पार्टी उन पर विश्वास जाता रही है यह हैरान करने वाली बात है.

जिले की महवा और दौसा विधानसभा क्षेत्र में रूठे कांग्रेसियों को नहीं मनाया गया तो इसका कांग्रेस को बड़ा नुकसान हो सकता है. एक ओर जहां महवा में चुनावों के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी ओपी हुडला के लिए काम करने से साफ इनकार कर चुके हैं तो वही दूसरी ओर दौसा में कांग्रेस के टिकट के दावेदार राधेश्याम नांगल बैरसी ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान करने के साथ ही कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ा दी है.

ये भी पढ़ें

राजस्थान न्यूज: बच्चों पर दादा जी जमकर चिल्लाए, पिता को पता चला तो हुई मारपीट

राजस्थान चुनाव: कांग्रेस से टिकट की मांग को लेकर इस समाज ने ठोकी ताल,दी ये चेतावनी

राजस्थान न्यूज: गाड़ी में सवार पूर्व चिकित्सा राज्यमंत्री बाजिया की कार दुर्घटनाग्रस्त,नीलगाय आने की वजह से हुआ हादसा

बांसवाड़ा न्यूज: संभागीय आयुक्त ने की कन्याओं की पूजा, खुद परोसा भोजन

Trending news