Rajasthan Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस से मुरारीलाल मीणा और भाजपा से कन्हैया लाल मीणा ने भरा नामांकन
Advertisement

Rajasthan Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस से मुरारीलाल मीणा और भाजपा से कन्हैया लाल मीणा ने भरा नामांकन

Rajasthan Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर दौसा में नामांकन के अंतिम दिन सबसे पहले कांग्रेस प्रत्याशी मुरारीलाल मीणा ने अपना नामांकन दाखिल किया. 

Rajasthan Lok Sabha Election 2024

Rajasthan Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर दौसा में नामांकन के अंतिम दिन प्रत्याशियों की कलेक्ट्रेट में गहमागहमी रही सबसे पहले कांग्रेस प्रत्याशी मुरारीलाल मीणा ने अपना नामांकन दाखिल किया. उस दौरान उनके साथ बस्सी विधायक लक्ष्मण मीणा , पूर्व मंत्री ममता भूपेश , पूर्व विधायक जी आर खटाणा, पूर्व विधायक पीआर मीणा मौजूद रहे. 

नामांकन दाखिल करने के बाद मायलाल मीणा ने मीडिया से मुखातिब होते हुए दावा किया और कहा दौसा लोकसभा सीट कांग्रेस की परंपरागत सीट रही है लेकिन कुछ कारण अवश्य पिछले 15 साल से यह सीट कांग्रेस के पास नहीं रही लेकिन इस बार सूत समेत कांग्रेस का कब्जा होगा. 

इसके बाद भाजपा प्रत्याशी कन्हैयालाल मीणा ने कलक्ट्रेट पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल किया. इस दौरान उनके साथ महुआ विधायक राजेंद्र प्रधान , दौसा भाजपा जिला अध्यक्ष पीडी शर्मा , नगर अध्यक्ष राजेश शर्मा सहित अन्य लोग मौजूद रहे भाजपा प्रत्याशी कन्हैयालाल मीणा ने भी दावा किया. इस बार दौसा में भाजपा हैट्रिक लगाएगी. भाजपा केंद्र सरकार के 10 साल के कामकाज को लेकर जनता के बीच जा रही है और पूरा भरोसा है जनता फिर से नरेंद्र मोदी को पीएम के रूप में चुनेगी.

वहीं, आज तीसरा नामांकन कांग्रेस के बागी नरेश मीणा ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में भरा नामांकन के बाद नरेश मीणा ने कलेक्ट्रेट से सोमनाथ मंदिर तक कनक डंडवत परिक्रमा भी लगाई. नरेश मीणा ने कहा कि कांग्रेस ने उनके साथ धोखा किया है. मैंने हाल ही में कांग्रेस ज्वाइन की थी और यह वादा था दौसा से टिकट दिया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ मेरे पास ना धन है और ना पैसा जनता जनार्दन मालिक है अब फैसला जनता के हाथ में है. 

दौसा लोकसभा क्षेत्र से पूर्व में बसपा प्रत्याशी सोनू धानका तो वहीं निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में डॉक्टर राम रूप मीना, मोहनलाल मीणा और कैलाश चंद मीणा भी अपना नामांकन दाखिल कर चुके हैं. चुनाव में जीत किसकी होगी यह मतदाता तय करेगा लेकिन फिलहाल नामांकन दाखिल करने वाले सभी प्रत्याशी अपनी अपनी जीत को लेकर आश्वस्त दिखाई दे रहे हैं. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस प्रत्याशी राहुल कस्वां ने दाखिल किया नामांकन, किया जीत का दावा

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान का मौसम फिर मारेगा पलटी, इन 6 जिलों में बादल गरजन के साथ होगी बारिश

Trending news