राजस्थान सरकार के 6 विधायक एक साथ एक मंच पर आए, जानें आखिर क्या है वजह
Advertisement

राजस्थान सरकार के 6 विधायक एक साथ एक मंच पर आए, जानें आखिर क्या है वजह

विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा के न्यायिक अभिरक्षा से जमानत मिलने पर रिहा होने के बाद बाड़ी में कार्यकर्ताओं द्वारा विधायक के लिए किए गए कार्यक्रम के दौरान राज्यमंत्री राजेंद्र गुढा ने नौकरशाही पर जोरदार हमले किए हैं. 

6 विधायक एक साथ एक मंच पर आए

Bari: विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा के न्यायिक अभिरक्षा से जमानत मिलने पर रिहा होने के बाद बाड़ी में कार्यकर्ताओं द्वारा विधायक के लिए किए गए कार्यक्रम के दौरान राज्यमंत्री राजेंद्र गुढा ने नौकरशाही पर जोरदार हमले किए हैं. उन्होंने अधिकारियों को जनता का सेवक बताया है. अधिकारियों को सेवक की तरह से काम करने की खुले मंच से सलाह दी है. विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा को जमानत मिलने के बाद गुरुवार को समर्थकों द्वारा जिला अस्पताल से भारी काफिले के साथ उनके निवास तक ले जाया गया. 

यह भी पढ़ें - Bari के बाजार में नगर पालिका ने अतिक्रमण को लेकर चलाया बड़ा अभियान

धौलपुर शहर में विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा का समर्थक और नेताओं द्वारा गर्मजोशी से स्वागत किया गया. विधायक मलिंगा के साथ राज्य मंत्री राजेंद्र गुड़ा, विधायक वाजिदअली, विधायक संदीप यादव, विधायक लाखन मीणा और एसी एसटी आयोग अध्यक्ष खिलाड़ी लाल बैरवा विधायक संदीप यादव भी मौजूद रहे. हजारों की भीड़ का काफिला मलिंगा को साथ लेकर बाड़ी पहुंचा. बाड़ी शहर में भी जगह-जगह विधायक समर्थकों द्वारा फूल मालाएं लादकर गर्मजोशी से स्वागत किया गया. स्वागत कार्यक्रम के बाद विशाल जनसभा का आयोजन किया गया. 

जनसभा के दौरान राज्य मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने नौकरशाही पर तीखे हमले किए है, उन्होंने कहा कि चाहे कितना भी बड़ा अधिकारी हो वह जनता का सेवक होता है और सेवक को सेवक के मुताबिक ही काम करना चाहिए. खुले मंच से उन्होंने कहा कि विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा आम जनता के लिए जान की बाजी तक लगा सकता है. उन्होंने कहा कि विधायक मलिंगा जनता के साथ दिमाग से नहीं दिल से जुड़ा हुआ है. 

यह भी पढ़ें - Bari: अलग-अलग जगहों पर की गई बालश्रम के खिलाफ कार्रवाई, 7 नाबालिगों को कराया गया मुक्त

साथ ही उन्होंने कहा कि विधायक मलिंगा की लोकप्रियता इतनी है कि 8 साल से लेकर 80 साल तक का बुजुर्ग जान की बाजी भीषण गर्मी में लगा रहा है. उन्होंने कहा कि जनता मालिक है और चुने हुए प्रतिनिधि जनता के ट्रस्टी हैं. उन्होंने नौकरशाही पर हमला बोलते हुए कहा कि चाहे कलेक्टर हो, चाहे एसपी हो चाहे डीजीपी हो, वह सभी जनता के सेवक और नौकर है. 

साथ ही उन्होंने कहा कि सेवक की तरह काम करना चाहिए अगर सेवक अपनी सीमाओं को लांघेगा तो जनप्रतिनिधि भी लक्ष्मण रेखा को पार करेगा. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गिर्राज सिंह मलिंगा को सुरक्षा लेने के लिए बोला था लेकिन विधायक मलिंगा ने जनता के लिए समर्पित होने की बात कहकर सुरक्षा को नकार दिया.

जनता की तरफ आंख उठाई तो आंखें निकाल लेंगे: गिर्राज मलिंगा
कार्यक्रम के दौरान विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने भी नौकरशाही पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के अधीन काम करने वाले अधिकारी जनता से जमकर लूट कर रहे, अगर जनता अधिकारियों की लूट का विरोध करती है तो मुकदमा दर्ज कराने की धमकी देते हैं. उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि उनके ऊपर कितने भी मुकदमे दर्ज करा लो लेकिन जनता के हक की आवाज उठाते रहेंगे. विधायक मलिंगा ने कहा कि मैं जनता के लिए लड़ाई लड़ता हूं, मेरे कोई फैक्ट्री और कारखाने नहीं चल रहे हैं. उन्होंने कहा कि बिजली विभाग के अधिकारी जनता को लूट रहे थे. वह परेशानी मेरी परेशानी रही थी. उन्होंने कहा रोड से लेकर विधानसभा तक जनता की समस्या के समाधान का प्रयास करता रहूंगा. उन्होंने इशारों में हमला बोलते हुए कहा कि आप जेल की बात कर रहे हैं अगर जनता के लिए जान भी गई तो वह भी दे दूंगा. साथ ही उन्होंने कहा कि सिर्फ जनता के लिए लड़ाई लड़ी जाएगी. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कोई भी माई का लाल अगर जनता की तरफ नजर करेगा तो उसकी आंख निकाल लेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि जनता के साथ भ्रष्टाचार नहीं होने दूंगा.

मुख्यमंत्री के एक बार कहने पर किया सरेंडर
विधायक मलिंगा ने खुले मंच से कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सीएम हाउस पर बुलाकर सिर्फ एक बार उनको कहा था कि सरेंडर कर दो, उनके कहने से सरेंडर कर दिया. उन्होंने कहा बिजली विभाग के इंजीनियर के साथ हुई मारपीट के मामले में उन्हें पूरी तरह से सिस्टम द्वारा गलत फंसाया गया है. उन्होंने सिस्टम पर उंगली उठाते हुए कहा कि खुद इंजीनियर ने सार्वजनिक तौर पर इस बात को बोला है कि ग्रामीणों द्वारा मेरे साथ मारपीट की है, लेकिन दूसरे दिन एफआईआर में नामजद कर दिया गया. उन्होंने कहा कि कानून पर पूरा भरोसा है, न्यायालय का सम्मान किया है और न्यायालय ने ही उनके साथ न्याय किया है. सभा के दौरान अनुसूचित जनजाति बोर्ड के अध्यक्ष खिलाड़ी लाल बैरवा, नगर विधायक वाजिद अली, करौली विधायक लखन मीणा, तिजारा विधायक संदीप यादव ने भी सभा को संबोधित किया.

बड़ी संख्या में समर्थक पहुंचे विधायक को लेने
विधायक को डिस्चार्ज होने के बाद समर्थकों द्वारा धौलपुर शहर के प्रमुख बाजारों में विशाल रैली का आयोजन किया. रैली में विधायक मलिंगा खुली गाड़ी पर समर्थकों का अभिवादन करते दिखाई दिए. मलिंगा को न्यायिक अभिरक्षा से छोड़े जाने के बाद समर्थकों द्वारा नाच गान कर और एक दूसरे को मिठाई खिलाकर सेलिब्रेट किया. रैली के दौरान मलिंगा की गाड़ी पर राज्य मंत्री राजेंद्र गुढ़ा, नगर विधायक बाजिव अली, राज्य एससी आयोग के अध्यक्ष खिलाड़ी लाल बैरवा, करौली विधायक लखन मीणा और विधायक संदीप मौजूद रहे. धौलपुर शहर में रैली का समापन होने के बाद विधायक मलिंगा का काफिला उनके विधानसभा क्षेत्र बाड़ी के लिए कूच कर गया. सैंकड़ों की तादाद में फोर व्हीलर वाहन विधायक के साथ रैली में चलते हुए दिखाई दिए. इस अवसर पर सैंपऊ ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विनीत शर्मा, बाड़ी से मोहम्मद शकील, जिला उपाध्यक्ष सत्य प्रकाश शर्मा, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता महेश शर्मा सहित बड़ी संख्या में आमजन समर्थक मौजूद रहे.

Report: Bhanu Sharma

Trending news