बसेड़ी: 4 दिन पहले महिला का नसबंदी का हुआ था ऑपरेशन, इलाज के दौरान हुई मौत
Advertisement

बसेड़ी: 4 दिन पहले महिला का नसबंदी का हुआ था ऑपरेशन, इलाज के दौरान हुई मौत

धौलपुर में उपचार के दौरान महिला की मौत हो गई. महिला का करीब 4 दिन पहले सरमथुरा अस्पताल में नसबंदी का ऑपरेशन हुआ था. मृतिका के परिजनों ने डॉक्टरों पर ऑपरेशन के दौरान लापरवाही का आरोप लगाया. 

 

बसेड़ी: 4 दिन पहले महिला का नसबंदी का हुआ था ऑपरेशन, इलाज के दौरान हुई मौत

Baseri News: राजस्थान के धौलपुर जिले के सरमथुरा उपखंड के खुर्दिया गांव निवासी एक महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई. मृतक महिला का सरमथुरा अस्पताल में करीब 4 दिन पहले लगाए गए नसबंदी शिविर में ऑपरेशन हुआ था. परिजनो का आरोप है कि जिसके बाद महिला की तबीयत बिगड़ गई थी.  

इसके बाद महिला को हायर सेंटर में इलाज के लिए रेफर कर दिया गया था, जहां महिला की मौत हो गई. वहीं, महिला के परिजनों ने सरमथुरा अस्पताल में नसबंदी ऑपरेशन के दौरान डॉक्टरों पर लापरवाही करने का आरोप लगाया है. 

परिजन महिला की मौत के बाद शव को सरमथुरा अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां सरमथुरा थाना पुलिस ने मृतक महिला के शव को सरमथुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मोर्चरी में पोस्टमार्टम के लिए रखवा दिया. वहीं, सरमथुरा एसडीएम मनीष कुमार रात अस्पताल पहुंच मृतक महिला के परिजनों को हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया है. मृतका जयदेवी कश्यप उम्र करीब 29 वर्ष खुर्दिया गांव की निवासी थी. 

मृतका के पति मुकेश कुमार कश्यप ने बताया कि सरमथुरा अस्पताल में 27 नवम्बर को नसबंदी का ऑपरेशन करवाने के बाद महिला के घर पहुंचते ही अचानक से उल्टियां होने लगी. इसके बाद हम उसको सरमथुरा अस्पताल में लेकर पहुंचे, जहां से डॉक्टरों ने धौलपुर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया, जहां पर भी महिला की हालत बिगड़ने पर हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया. 

वहां पर उपचार के दौरान महिला की मौत हो गई. मृतक महिला के परिवार में चार संतान है, जिसमें तीन लड़का और एक विकलांग लड़की शामिल है. वहीं, मृतका का पति मजदूरी करके अपने परिवार का लालन-पालन कर रहा है. 

Reporter- Bhanu Sharma 

Trending news