धौलपुर में ये क्या है? पेड़ पर लटकता देख हैरान हो गए लोग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2037061

धौलपुर में ये क्या है? पेड़ पर लटकता देख हैरान हो गए लोग

Dholpur news: जिले में तीन अलग-अलग थाना इलाकों में दो महिला एवं एक पुरुष का शव फांसी के फंदे पर झूलता हुआ मिलने से हड़कंप मच गया. तीनों डेड बॉडी को पुलिस ने कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है.

What is this in Dholpur?

Dholpur news: जिले में तीन अलग-अलग थाना इलाकों में दो महिला एवं एक पुरुष का शव फांसी के फंदे पर झूलता हुआ मिलने से हड़कंप मच गया. तीनों डेड बॉडी को पुलिस ने कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है.सैपऊ खाना इलाके के सालेपुर गांव में नीम के पेड़ की टहनी से 20 साल की युवती के मिले शव की शिनाख्त नही हो सकी है.

20 साल की युवती का शव 
पहला मामला सैपऊ थाना क्षेत्र के गांव सालेपुर के जंगलों में देखने को मिला है. करीब 20 साल की युवती का शव नीम के पेड़ पर टहनी से फांसी के फंदे पर झूल रहा था. खेतों पर काम करने जा रहे किसानों ने जब लाश को झूलता हुआ देखा तो हड़कंप मच गया. मौके पर स्थानीय ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई. घटना की सूचना ग्रामीणों ने स्थानीय पुलिस को दी. घटनास्थल पर सीओ बाबूलाल मीणा एवं थाना प्रभारी हरभान सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए. 

पुलिस ने घटना स्थल का बारीकी से मौका मुआयना किया है. करीब 25 फीट की ऊंचाई पर युवती का शब पेड़ की डाली से झूल रहा था. पुलिस को डेड बॉडी को रेस्क्यू करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. करीब 1 घंटे की मशक्कत के बाद रस्सियों के सहयोग से डेड बॉडी को रेस्क्यू किया गया. युवती जींस शर्ट एवं जैकेट पहने हुए हैं. युवती की जेब से पहचान से संबंधित कोई भी दस्तावेज बरामद नहीं हुआ है. मौके पर मौजूद ग्रामीणों के माध्यम से भी पुलिस ने शिनाख्त करने के प्रयास किए थे. लेकिन म्रतक युवती की पहचान नहीं हो सकती है.

 पुलिस ने डेड बॉडी को कब्जे में लेकर राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सैपऊ की मोर्चरी में रखवा दिया है. सोशल मीडिया पर पुलिस ने पहचान करने के लिए फोटो भी वायरल किए हैं. सीओ बाबूलाल मीणा ने बताया अज्ञात युवती का शव पेड़ से फांसी के फंदे पर झूलता हुआ बरामद हुआ है. म्रतक युवती की शिनाख्त करने के प्रयास किया जा रहे हैं. फिलहाल पूरे मामले की पुलिस जांच कर रही है.

संदिग्ध अवस्था में विवाहिता का फांसी के फंदे पर मिला शव,पीहर पक्ष का हत्या का आरोप
दूसरा मामला कौलारी थाना क्षेत्र के गांव बहरावती में देखने को मिला है. 24 साल की विवाहिता गीता पत्नी खुशबू का शव घर के अंदर कमरे में फांसी के फंदे पर झूलता हुआ मिलने से परिजनों के होश उड़ गए. घटना की सूचना पाकर कोलारी थाना प्रभारी मानसिंह मौके पर पहुंच गए. घटनास्थल का मौका मुआयना कर विवाहिता की लाश को कब्जे में लेकर बसई नवाब राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मोर्चरी में पहुंचाया.

 घटना से पुलिस ने विवाहिता के पीहर पक्ष को अवगत कराया. बेटी की मौत की खबर सुनकर पीहर पक्ष के लोगों में मातम पसर गया. पीहर पक्ष के लोगों ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए ससुरालीजनों पर मुकदमा दर्ज कराया है.

जंगल में पेड़ से लटका मिला युवक का शव

तीसरा मामला दिहोली थाना क्षेत्र के शेखपुरा गांव में देखने को मिला है. 30 साल के व्यक्ति रघुवीर पुत्र राम भरोसी गुर्जर की लाश जंगल में पेड़ से फांसी के फंदे पर झूलती हुई मिलने से ग्रामीणों में सनसनी फैल गई. परिजन आनन फानन में जिला अस्पताल भी लाश को लेकर पहुंचे थे. लेकिन इमरजेंसी प्रभारी डॉक्टर जितेंद्र त्यागी ने स्वास्थ्य परीक्षण कर मृत घोषित कर दिया. थाना प्रभारी सुमन कुमार चौधरी ने बताया डेड बॉडी को जिला अस्पताल के शवगृह में रखवाया गया है. प्रारंभिक जांच में मामला पारिवारिक कलह का बताया जा रहा है. घटना के कारणों की पुलिस द्वारा जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें:बेटा ही निकला माता-पिता और बहन का हत्यारा, कुल्हाड़ी से दिया अंजाम, पैसों को लेकर था विवाद

Trending news