Dholpur News: राजाखेड़ा के दंगल में पहलवानों ने दिखाया दमखम एक-दूसरे को दी पटखनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1606079

Dholpur News: राजाखेड़ा के दंगल में पहलवानों ने दिखाया दमखम एक-दूसरे को दी पटखनी

राजस्थान में धौलपुर के राजाखेड़ा में विरासत कालीन विशाल चौथ दंगल का आयोजन राजाखेड़ा तहसील परिसर के पीछे स्थित दंगल मैदान में किया गया, जिसमें हजारों की संख्या में जनसमूह दंगल की कुश्तियों को देखने के लिए उमड़ा.

Dholpur News: राजाखेड़ा के दंगल में पहलवानों ने दिखाया दमखम एक-दूसरे को दी पटखनी

Rajakheda, Dholpur News: धौलपुर के राजाखेड़ा में विरासत कालीन विशाल चौथ दंगल का आयोजन राजाखेड़ा तहसील परिसर के पीछे स्थित दंगल मैदान में किया गया, जिसमें हजारों की संख्या में जनसमूह दंगल की कुश्तियों को देखने के लिए उमड़ा.

वहीं, चौथ दंगल आयोजन में आखिरी की 2 कुश्ती डेढ़- डेढ़ लाख रुपये के लिए लड़ीं गईं एवं इनसे पहले अन्य कुश्तियां भी लड़ी गईं. चौथ दंगल कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत दंगल अखाड़े का विधि-विधान से पूजन कर की गई, जिसके बाद दंगल कार्यक्रम में मंचासीन रहे राजाखेड़ा विधायक रोहित बोहरा, धौलपुर जिला कलेक्टर अनिल अग्रवाल एवं एसपी मनोज कुमार का दंगल कमेटी के द्वारा माला और साफ़ा पहनाकर स्वागत सम्मान किया गया.

यह भी पढ़ें- Jaipur: आमजन की कमाई को ठगने वाली सोसायटियों के खिलाफ CM गहलोत सख्त, दिए कार्रवाई के निर्देश

रोमांचक तरीके से हुई कुश्ती
चौथ दंगल में आखिरी कुश्ती 2 लाख रुपये की आयोजित होनी थी, जिसके स्थान पर दंगल कमेटी ने 1 लाख 50 हजार की 2 कुश्तियां कराने का निर्णय लिया. जिनमें पहली कुश्ती मौनू पहलवान दिल्ली और गुरमीत पहलवान पंजाब के बीच रोमांचक तरीके से हुई और दिल्ली के मौनू पहलवान ने बाजी मारी वहीं दूसरी कुश्ती अजय गुर्जर हरियाणा और कालू पहलवान दिल्ली के बीच लड़ी गई, जो लंबे मुकाबले के बाद बराबर रही.

ये लोग रहे मौजूद
वहीं इस दौरान चौथ दंगल में पुलिस प्रशासन की व्यवस्था चाक चौबंद रही. दंगल आयोजन में राजाखेड़ा एसडीएम देवीसिंह, राजाखेड़ा चेयरमैन वीरेन्द्र सिंह, मनिया सीओ दीपक खंडेलवाल, राजाखेड़ा थानाधिकारी गंगा सहाय, दिहोली थानाधिकारी बीधाराम, मनिया थाना प्रभारी लाखन सिंह मौजूद रहे.

 

Trending news