राजाखेड़ा: मां रहना वाली माता तीर्थ पर 5 बीघा भूमि को किया गया समतल, लगाए गए 500 पौधा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1283059

राजाखेड़ा: मां रहना वाली माता तीर्थ पर 5 बीघा भूमि को किया गया समतल, लगाए गए 500 पौधा

धौलपुर जिले के राजाखेड़ा विधानसभा क्षेत्र में स्थित मरैना क्षेत्र के बीहड़ों में बसी मां रहना वाली पर उपखंड प्रशासन की ओर से विधायक रोहित बोहरा के मुख्य आथित्य में सघन पौधारोपण किया गया, जिससे वहां वन क्षेत्र का विकास हो सके. इस अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए विधायक रोहित बोह

राजाखेड़ा: मां रहना वाली माता तीर्थ पर 5 बीघा भूमि को किया गया समतल, लगाए गए 500 पौधा

Rajkheda: धौलपुर जिले के राजाखेड़ा विधानसभा क्षेत्र में स्थित मरैना क्षेत्र के बीहड़ों में बसी मां रहना वाली पर उपखंड प्रशासन की ओर से विधायक रोहित बोहरा के मुख्य आथित्य में सघन पौधारोपण किया गया, जिससे वहां वन क्षेत्र का विकास हो सके.

इस अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए विधायक रोहित बोहरा ने कहा कि प्रकृति ने हमें सब कुछ दिया है, लेकिन उसके अंधाधुंध दोहन कर परिस्थितिकी संतुलन को खराब किया है. 

उन्होने क्षेत्र के विकास के लिए जो भी अतिरिक्त आवश्यकता है, उनके चयन के लिए एसडीएम को निर्देश दिए. वहीं, भरोसा दिलाया कि उन्हें तुरंत विधायक निधि से पूरा करवाया जाएगा, जिससे यहां श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की समस्या ना हो. उन्होंने तीर्थ क्षेत्र में एक विकसित पार्क बनाने का भी आह्वान किया. 

5 बीघा में 500 पौधों का रोपण किया गया
अभियान में 5 बीघा भूमि में 500 फलदार और फूलदार पौधों का रोपण किया गया. गांव के ही दो व्यक्तियों को ग्राम पंचायत की ओर से इन पौधों की देखभाल और अन्य स्थानों पर भी पौधारोपण के लिए मानदेय के आधार पर नियुक्त करने के निर्देश दिए. बोहरा ने कहा कि 6 माह बाद वे क्षेत्र में हुए समस्त पौधारोपण कार्य की जांच कर उनकी जीवितता को परखेंगे. 

यह भी पढ़ेंः भाई-बहन को परिजनों ने बात करने से किया मना, दोनों ने डिग्गी में कूदकर की आत्महत्या

मां रहना वाली माता मार्ग में अशोक के पौधों का रोपण किया गया
मां रहना वाली ट्रस्ट और मेला समिति अध्यक्ष एसडीएम देवीसिंह रेहना वाली माता मार्ग पर अशोक के पौधों का रोपण करवाया जा रहा है. एसडीएम ने बताया कि इन पौधों के बड़े होने से मां रेहना माता मार्ग काफी मनोरम छटा देखी जाएगी. 

Reporter- Bhanu Sharma 

धौलपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

Aaj ka Rashifal: मंडे के दिन इन राशियों का भाग्य देगा साथ, मेष पर होगी धन की बरसात, जानें आज का राशिफल

तीज की शाही सवारी में 150 कलाकार ने बिखेरी राजस्थान की लोक नृत्य की छटा

 

Trending news