राजाखेड़ा स्कूल में विधिक साक्षरता शिविर, बच्चों को पढ़ाया गया कानून का पाठ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1323277

राजाखेड़ा स्कूल में विधिक साक्षरता शिविर, बच्चों को पढ़ाया गया कानून का पाठ

  जिले के राजाखेड़ा विधानसभा में राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण (अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश) धौलपुर द्वारा राजकीय उच्च. माध्य.

राजाखेड़ा स्कूल में विधिक साक्षरता शिविर, बच्चों को पढ़ाया गया कानून का पाठ

धौलपुर:  जिले के राजाखेड़ा विधानसभा में राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण (अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश) धौलपुर द्वारा राजकीय उच्च. माध्य. विद्यालय राजाखेडा में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया.

शिविर के दौरान सचिव सुनीता मीणा द्वारा बालक-बालिकाओं को निःशुल्क शिक्षा का अधिकार, बालक-बालिकाओं के अधिकार, गुड टच बैड टच, निःशुल्क विधिक सहायता, राजस्थान पीड़ित प्रतिकर स्कीम, पोक्सो एक्ट, रालसा एवं नालसा की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं एवं बालक-बालिकाओं से जुड़े कानूनी प्रावधानों के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की.

पिछड़ों को आगे बढ़ाने का प्रयास

साथ ही उन्होंने बताया कि समाज के सभी वर्गों मिलजुल कर हमारे समाज में व्यापक छुआछूत जैसी कुप्रथा को दूर करने एवं अत्याचारों की रोकथाम के लिए आवश्यक कदम उठाने चाहिए. उन्होंने बताया कि जाति के आधार पर किसी के साथ भेदभाव नहीं किया जाना चाहिए. असहाय, जरूरतमंद व दलित वर्ग के प्रति लोगों को संवेदनशील बनकर ही समाज के कमजोर एवं पिछडे दलित वर्ग की समाज में स्थिति को सुधारा जा सकता है. शिविर के दौरान विद्यालय के प्रधानाचार्य, अध्यापकगण सहित काफी संख्या में विद्यार्थीगण मौजूद रहे.

Reporter- Bhanu Sharma 

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news