जश्ने ईद मिलादुन्नबी पर मुस्लिम समाज ने निकाला जुलूस, विधायक मलिंगा ने किया स्वागत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1387429

जश्ने ईद मिलादुन्नबी पर मुस्लिम समाज ने निकाला जुलूस, विधायक मलिंगा ने किया स्वागत

जश्ने ईद मिलादुन्नबी यानी पैगम्बर मोहम्मद साहब के जन्मदिन पर धौलपुर के बाड़ी में मुस्लिम समाज ने जुलूस निकाला. यह जुलूस शहर के हथियापोर स्थित तकिया मस्जिद से शुरू हुआ जो शहर के प्रमुख मार्गों से होते हुए किला परिसर बाईपास स्थित जैनब गार्डन पहुंचा.

जश्ने ईद मिलादुन्नबी पर मुस्लिम समाज ने निकाला जुलूस, विधायक मलिंगा ने किया स्वागत

धौलपुर: जश्ने ईद मिलादुन्नबी यानी पैगम्बर मोहम्मद साहब के जन्मदिन पर धौलपुर के बाड़ी में मुस्लिम समाज ने जुलूस निकाला. यह जुलूस शहर के हथियापोर स्थित तकिया मस्जिद से शुरू हुआ जो शहर के प्रमुख मार्गों से होते हुए किला परिसर बाईपास स्थित जैनब गार्डन पहुंचा. जहां इसका विधिवत समापन किया गया.

जुलूस में मुस्लिम समाज के बच्चे, युवा एवं हर उम्र और तबके के लोगों ने भाग लिया. जुलूस जब भारद्वाज मार्केट स्थित विधायक गिर्राज मलिंगा के कार्यालय पर पहुंचा तो इसका जोरदार स्वागत हुआ. साथ में शहर के विभिन्न सामाजिक संगठनों और स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा जगह जगह मिलादुन्नबी के जुलूस पर फूल बरसाए एवं स्वागत समारोह आयोजित किए गए. मोहर्रम ताजिया कमेटी के सचिव इसरार खान टेलर ने बताया कि आज के दिन रसूलअल्लाह मोहम्मद साहब के जन्मदिन पर ईद मिलादुन्नबी का त्योहार मनाया जाता है.इस दौरान जुलूस निकलता है जो शहर के मुस्लिम मोहल्लों में होते हुए जेनब गार्डन पहुंचता है. 

मुस्लिम समाज के तमाम पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के बीच जुलूस में सहयोग करने वाले प्रशासन एवं सामाजिक संगठनों के साथ विभिन्न सहयोग कर्ताओं का स्वागत एवं सम्मान किया जाता है. ऐसे में पैगंबर मोहम्मद साहब के जन्मदिन पर जुलूस का आयोजन किया गया जो शहर के प्रमुख मार्गों से होकर गुजरा.

आज ही हुआ था पैगंबर मोहम्मद साहब का जन्म 

मुस्लिम समाज के पैगंबर मोहम्मद साहब के ईद मिलादुन्नबी त्यौहार में खास या विशेष यह भी है कि आज ही के दिन पैगंबर मोहम्मद साहब का जन्म हुआ था और आज ही उन्होंने वफात पाई थी. ऐसे में मस्जिदों में शाम के वक्त कार्यक्रमो का आयोजन किया जाएगा . जिसमें मोमबत्तियां से चिराग-ए-रोशनी होगी और आयतें पढ़ी जाएंगी.

जलूस में की तमाम लोगों ने शिरकत 
ईद मिलादुन्नबी के इस जुलूस के दौरान मुस्लिम समाज के अध्यक्ष सैफ शहीद खान के साथ कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष मोहम्मद शकील,जुलूस के सचिव परवेज पठान,संसार खान,आसिफ खान,जाहिद खान के साथ मुस्लिम समाज के तमाम पदाधिकारी और समाज बंधु मौजूद रहे.

रिपोर्टर-भानु शर्मा

Trending news