close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

उदयपुर: बेजुबान कुत्ते को कार से बांधकर घसीटा, बर्बरता से गई बेजुबान की जान

एनिमल एंड संस्थान की ओर से उदयपुर के सुखेर थाने में कार मालिक के खिलाफ पशु क्रूरता का मुकदमा दर्ज कराया गया है. 

उदयपुर: बेजुबान कुत्ते को कार से बांधकर घसीटा, बर्बरता से गई बेजुबान की जान
प्रतीकात्मक फोटो.

धीरत रावल, उदयपुर: जिले में मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक कार चालक अपनी कार के पीछे रस्सी से एक कुत्ते को बांध कर घसीटा, जिसे देखकर हर किसी की आंखें शर्म से झुक गईं.

एक ओर कई स्वयंसेवी संस्थाएं बेजुबान पशु-पक्षियों के संरक्षण के लिए कई सारे प्रयास करती हैं, तो वहीं इस तरह के दृश्य पर्यटन नगरी उदयपुर (Udaipur) की छवि को देश में बदनाम कर रहे हैं. झीलों की नगरी में इंसान की क्रूरता इतनी बढ़ गई है कि बेजुबान जानवरों के साथ इस तरह का दुर्रव्यवहार किया गया. 

जानकारी के अनुसार, जिस कार के पीछे कुत्ते को बांधकर घसीटा गया, उस कार का नंबर RJ 27CA7595 है. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद बेजुबा जानवरों के संरक्षण के लिए कार्य करने वाली एनिमल एंड संस्थान इसके लिए आगे आई है. एनिमल एंड संस्थान की ओर से उदयपुर (Udaipur) के सुखेर थाने में कार मालिक के खिलाफ पशु क्रूरता का मुकदमा दर्ज कराया गया है. 

जांच में सामने आई ये वजह
पुलिस की जांच में सामने आया है कि जिस कार से कुत्ते को घसीटा जा रहा था, वह कार रिपेयरिंग के लिए एक गैराज में रखी गई थी. जब गैराज के पास में कुत्ता मर गया तो गैराज मालिक उस कुत्ते को कार के पीछे बांधकर अन्य जगह डालने के लिए ले जा रहा था. तभी एक पशु प्रेमी द्वारा इस वीडियो को बना लिया. इस मामले में सुखेर पुलिस ने कुत्ते का पोस्टमार्टम () करवा कर आगे की जांच शुरू कर दी है.

पुलिस की तरफ से कहना है कि दोनों पक्षों को सुनने के बाद मामले में निष्पक्ष जांच की जाएगी और अगर इसमें कोई भी दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.