डॉ. सीपी जोशी बने विधानसभा अध्यक्ष, सीएम गहलोत और पायलट ने दी बधाई

कांग्रेस विधायकों ने नए अध्यक्ष के रूप में सीपी जोशी के चुने जाने पर उन्हें बधाई दी और कहा कि उनके अनुभव का लाभ सदन चलाने में महत्वपूर्ण होगा.

डॉ. सीपी जोशी बने विधानसभा अध्यक्ष, सीएम गहलोत और पायलट ने दी बधाई
फाइल फोटो

जयपुर: 15वीं विधानसभा के दूसरे दिन विधानसभा अध्यक्ष के रूप में सीपी जोशी को चुना गया. जिसके बाद सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायकों ने उन्हें आसन पर बैठाया. सीएम अशोक गहलोत, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ के साथ ही राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के हनुमान बेनिवाल सहित अन्य नेताओं ने उन्हें शुभकामनांए दी. 

जिसके बाद पुराने मामले उठाए जाने पर आपत्ति भी जताई गई. निर्दलीय विधायकों ने कहा कि विधानसभा में उन्हें भी पूरा मौका दिया जाए क्योंकि वो दोनों बड़ी पार्टियों को हराकर आए हैं. उनकी भी जिम्मेदारी जनता के प्रति बड़ी है. इसके साथ ही रालोपा के हनुमान बेनिवाल ने कहा कि पुराने कार्यकाल में अध्यक्ष सत्तापक्ष की गोदी में बैठे रहे थे. उन्होंने सदन की गरिमा गिराई और गलत तरीके से आवास आवंटन किया, प्रमोशन दिया और विधानसभा में गलत तरीके से नियुक्तियां की. 

कांग्रेस विधायकों ने नए अध्यक्ष के रूप में सीपी जोशी के चुने जाने पर उन्हें बधाई दी और कहा कि उनके अनुभव का लाभ सदन चलाने में महत्वपूर्ण होगा. उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, विधायक प्रताप सिंह सिंहवी, वासुदेव देवनानी, रामलाल शर्मा ने नए अध्यक्ष के रूपी में प्रोफेसर को चुनने पर बधाई दी. 

इस दौरान सीपी जोशी ने सभी का आभार जताया और कहा कि अध्यक्ष के रूप में जो जिम्मेदारी मिली है, उसे निष्पक्ष होकर निभाऊंगा.