Dungarpur: डूंगरपुर जिले के रामसागड़ा क्षेत्र को सरकार की ओर से बड़ी सौगात दी गई. राज्यमंत्री डॉ शंकर यादव और डूंगरपुर विधायक गणेश घोगरा ने रामसागड़ा में  सरकारी कॉलेज भवन का शिलान्यास किया. इससे आसपास के कई गांवों के विद्यार्थियों को अब कॉलेज की पढ़ाई के लिए डूंगरपुर शहर या बिछीवाड़ा तक नही जाना पड़ेगा.  राज्य सरकार की ओर से मुख्यमंत्री बजट घोषणा 2021-22 में रामसागड़ा में सरकारी कॉलेज की घोषणा की गई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- चामड़ माता मंदिर के पुजारी की हत्या के दोषी को धौलपुर पुलिस ने मथुरा बस स्टैंड से धरा


रामसागड़ा में  राज्य मंत्री डॉ शंकर यादव, यूथ कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष और विधायक गणेश घोघरा, उपजिला प्रमुख सुरता परमार, प्रधान देवराम रोत, जिला परिषद सदस्य रेखा कलासुआ, सरपंच जालुकुआ सविता देवी की मौजूदगी में कॉलेज भवन का शिलान्यास किया गया. वैदिक मंत्रोच्चार के साथ भूमि पूजन किया. इसके बाद शिलान्यास पट्टिका का शिलान्यास किया. राज्यमंत्री डॉ शंकर यादव ने कहा की शिक्षा से समाज के साथ ही गांव और देश का विकास होता है. 


यह भी पढ़ें-  RPSC: BJP युवा मोर्चा ने सांसद-विधायकों के साथ RPSC का किया घेराव, पुलिस के साथ झड़प


आदिवासी इलाके में शिक्षा का उजियारा फैलाने राज्य सरकार हर ब्लॉक स्तर पर कॉलेज खोल रही है. जिससे स्कूली शिक्षा के बाद विद्यार्थियों को कॉलेज की पढ़ाई के लिए दूर दराज नही जाना पड़े. इससे विद्यार्थी घर के पास ही कॉलेज की पढ़ाई भी कर सकेंगे. विधायक गणेश घोघरा ने कहा की सरकार ने कॉलेज के साथ ही क्षेत्र में विकास के कई काम किए है. इससे लोगो को राहत मिली है. कांग्रेस की सरकार ने हमेशा ही गरीब, महिलाओं, बेरोजगारों, युवाओं के लिए काम किया है. उन्होंने कहा की सालभर में कॉलेज का भवन बनकर तैयार हो जाएगा. इसके बाद स्टूडेंट इसी नए भवन में कॉलेज कर सकेंगे.


Reporter- Akhilesh Sharma


यह भी पढ़ें- अंगूठा लगवा कर डीलर ने लोगों को नहीं दिया 3 माह से राशन, अधिकारियों ने किया सस्पेंड


जयपुर में एक लाख कर्मचारी 23 जनवरी को महा आक्रोश रैली निकालकर करेंगे सरकार का विरोध