RPSC: BJP युवा मोर्चा ने सांसद-विधायकों के साथ RPSC का किया घेराव, पुलिस के साथ झड़प
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1502335

RPSC: BJP युवा मोर्चा ने सांसद-विधायकों के साथ RPSC का किया घेराव, पुलिस के साथ झड़प

Ajmer News: राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा 2022 के पेपर लीक मामले में सोमवार को सांसद विधायकों के साथ ही बीजेपी युवा मोर्चा के पदाधिकारियों ने आरपीएससी का घेराव किया. इस दौरान पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की देखने को मिली

RPSC: BJP युवा मोर्चा ने सांसद-विधायकों के साथ RPSC का किया घेराव, पुलिस के साथ झड़प

Ajmer: राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा 2022 के पेपर लीक मामले में सोमवार को सांसद विधायकों के साथ ही बीजेपी युवा मोर्चा के पदाधिकारियों ने आरपीएससी का घेराव किया. इस दौरान पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की देखने को मिली. युवा मोर्चा पदाधिकारियों और विधायक सांसदों ने इस मामले में सीबीआई की जांच करने के साथ ही बड़े आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग रखी है.

यह भी पढ़ें- अंगूठा लगवा कर डीलर ने लोगों को नहीं दिया 3 माह से राशन, अधिकारियों ने किया सस्पेंड

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से प्रदेश भर में वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा 2022 का आयोजन किया जा रहा है. इसी दौरान शनिवार को आयोजित होने वाले जीके और शिक्षा मनोविज्ञान का पेपर लीक हो गया इस पेपर लीक होने के बाद प्रदेश भर में युवा और बेरोजगार लगातार आक्रोशित है और इसी आक्रोश को लेकर बीजेपी भी इस पेपर लीक मामले पर सड़कों पर उतर गई है.

भारतीय जनता पार्टी का आरोप है कि प्रदेश में अब तक 11 परीक्षाएं पेपर लीक होने के कारण निरस्त की गई है. जिसके कारण युवाओं के साथ सरकार कुठाराघात कर रही है. लेकिन इन पर कोई कड़ा एक्शन नहीं लिया जा रहा. जिसके कारण अपराधियों के हौसले और बुलंद है. और वह हर परीक्षाओं में इसी तरह से गैंग बनाकर राजनीतिक संरक्षण के चलते युवाओं के साथ कुठाराघात कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- जयपुर में एक लाख कर्मचारी 23 जनवरी को महा आक्रोश रैली निकालकर करेंगे सरकार का विरोध

सोमवार से लेकर भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा ने आरपीएससी का घेराव किया इस घेराव के दौरान छावनी के रूप में तब्दील करते हुए 200 मीटर पहले ही बैरिटेटिंग लगा दी गई. लेकिन बीजेपी सांसद भागीरथ चौधरी विधायक अनिल और युवा मोर्चा पदाधिकारी बेबी कटिंग को लांघ कर आरपीएससी की ओर जाने लगे पुलिस की ओर से खदेड़ने का प्रयास किया और इस दौरान धक्का-मुक्की भी देखने को मिली सभी पदाधिकारी आरपीएससी चेयरमैन को ज्ञापन देने के लिए आतुर थे जहां पुलिस ने एक बार बनाते हुए उन्हें रोकने का प्रयास किया.

 लेकिन वह नहीं रुके और बेरिगेटिंग लांग कर आरपीएससी कार्यालय के बाहर जमा हो गए जहां फिर पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो सांसद विधायक और कार्यकर्ता बाहरी बैठ गए और चेयरमैन को बाहर लाने की मांग करते हुए सरकार व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की कुछ देर बाद कोई सुनवाई नहीं होने पर बीजेपी पदाधिकारियों ने अपना विरोध उतर गया पर अंदर जाने की मांग की जिसके बाद पुलिस द्वारा कुछ सांसद विधायक के साथ ही युवा मोर्चा के पदाधिकारियों को अंदर जाने की अनुमति दी गई. लेकिन धक्का-मुक्की करते हुए नारेबाजी के साथ युवा मोर्चा के पदाधिकारी आरपीएससी के सचिव hl अटल के कार्यालय पहुंचे.

 इस दौरान पुलिस लगातार संघर्ष करती रही लेकिन कार्यकर्ताओं ने कोई सुनवाई नहीं की और सरकार पर निशाना साधा विधायक अनीता भदेल ने कहा कि सरकार केवल छोटी मछलियों को गिरफ्तार कर मामले को ठंडा करना चाहती है. पेपर लीक मामले में राजनीतिक षड्यंत्र सामने आ सकता है ऐसे में इसमें उचित जांच की जानी चाहिए और सीबीआई जांच की मांग की गई विधायक वासुदेव देवनानी ने कहा कि इस सरकार में अब तक 11 पेपर लीक के मामले सामने आ चुके हैं लेकिन किसी ने भी ठोस कार्रवाई और जांच नहीं की. जिसके चलते नकल माफिया और अपराधियों के हौसले बुलंद है और इसी के कारण लगातार पेपर लीक हो रहे हैं.

पहले भी भारतीय जनता पार्टी ने विरोध जाहिर करते हुए कई दस्तावेज भी दिए लेकिन ऊपर कोई कार्रवाई अब तक नहीं हुई है ऐसे में सीबीआई जांच की मांग की गई है. जिससे कि नकल माफियाओं पर लगाम लगाई जा सके और राजनीतिक षड्यंत्र के चलते हो रहे पेपर लीक का खुलासा हो सके इस मौके पर भाजपा युवा मोर्चा के जिला देहात अध्यक्ष अर्जुन सिंह ने बताया कि राजस्थान सरकार युवाओं के साथ लगातार खिलवाड़ कर रही है पेपर लीक के कारण बेरोजगारों का मनोबल टूट रहा है और इसका खामियाजा राजस्थान के सरकार को भुगतना होगा प्रदेश भर में युवा अब सड़कों पर उतर चुके हैं और आने वाले चुनाव में यह देखने को मिलेगा.

Reporter- Ashok Bhati

Trending news