चामड़ माता मंदिर के पुजारी की हत्या के दोषी को धौलपुर पुलिस ने मथुरा बस स्टैंड से धरा
Advertisement

चामड़ माता मंदिर के पुजारी की हत्या के दोषी को धौलपुर पुलिस ने मथुरा बस स्टैंड से धरा

Dholpur News: बाड़ी उपखंड के कंचनपुर थाना क्षेत्र के भीमगढ़ गांव के चामड़ माता मंदिर के पुजारी की हत्या करने वाले आरोपी एक बाबा को यूपी के मथुरा के बस स्टैंड से धौलपुर पुलिस ने दबोचा है. तकनीकी सहायता और मुखबिरी तंत्र के सहयोग से इस कार्रवाई को पुलिस ने अंजाम दिया है. 

चामड़ माता मंदिर के पुजारी की हत्या के दोषी को धौलपुर पुलिस ने मथुरा बस स्टैंड से धरा

Dholpur, Bari: बाड़ी उपखंड के कंचनपुर थाना क्षेत्र के भीमगढ़ गांव के चामड़ माता मंदिर के पुजारी की हत्या करने वाले आरोपी एक बाबा को यूपी के मथुरा के बस स्टैंड से धौलपुर पुलिस ने दबोचा है. तकनीकी सहायता और मुखबिरी तंत्र के सहयोग से इस कार्रवाई को पुलिस ने अंजाम दिया है. 

यह भी पढ़ें-  RPSC: BJP युवा मोर्चा ने सांसद-विधायकों के साथ RPSC का किया घेराव, पुलिस के साथ झड़प

गिरफ्त में आया आरोपी बाबा महेशदास यूपी का जालिम सिंह है. जो शातिर बदमाश बताया गया है. पूरे मामले को लेकर कंचनपुर एसएचओ हेमराज शर्मा का कहना है कि गिरफ्त में बाबा से पूरे घटनाक्रम की पूछताछ की जा रही है साथ में उसके अन्य साथी बाबाओं की भी तलाश जारी है. जिन्होंने चामड़ माता मंदिर के पुजारी भावउद्दीन उर्फ महाबुद्दीन की हत्या कर शव के कई टुकड़े किए थे. जिनमें से मृतक पुजारी के सिर का अभी तक कोई पता नहीं लगा है.

यह भी पढ़ें- अंगूठा लगवा कर डीलर ने लोगों को नहीं दिया 3 माह से राशन, अधिकारियों ने किया सस्पेंड

एसएचओ हेमराज शर्मा ने बताया कि 21 दिसंबर बुधवार मृतक पुजारी के शव के कई टुकड़े दो प्लास्टिक के कट्टों में बामणी नदी के किनारे मिले थे. जिसके बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई थी. खुद एसपी धर्मेंद्र सिंह ने मौके पर पहुंच घटना की जानकारी ली थी और डॉग स्क्वायड टीम के साथ एनडीआरएफ टीम और सिविल डिफेंस की टीम से मृतक पुजारी के गायब हुए सिर की तलाश कराई गई साथ में पास की गुफा में रहने वाले 3 बाबाओं के मौके से फरार होने पर हत्या के अंदेशे में उनकी तलाश की गई. जिसमें से महेश दास काफी मशक्कत के बाद पुलिस के हाथ लगा है.

यह भी पढ़ें- जयपुर में एक लाख कर्मचारी 23 जनवरी को महा आक्रोश रैली निकालकर करेंगे सरकार का विरोध

जालिम सिंह कासगंज जिले का निवासी 

एसएचओ हेमराज शर्मा ने बताया कि हत्या का आरोपी महेश दास यूपी के कासगंज जिले के सहाबर थाने के अलाद्दीनपुर गांव का निवासी है. आरोपी बाबा का असली नाम जालिम सिंह पुत्र मनोहर सिंह यादव है. जिसके खिलाफ सहावर थाने में 6 मामले दर्ज हैं. जो हत्या के प्रयास, लूट चोरी,जानलेवा हमला और आर्म एक्ट से जुड़े हैं.

तकनीकी सहयोग से पुलिस को मिली कामयाबी

एसपी धर्मेंद्र सिंह के निर्देशन में गठित टीम के साइबर सेल प्रभारी आशुतोष, एएसआई उमाशंकर और अन्य पुलिस टीम को तकनीकी सहयोग और मुखबिर तंत्र की सक्रियता से यह कामयाबी मिली है.अब आरोपी बाबा से मृतक पुजारी भावुद्दीन उर्फ महाबुद्दीन पुत्र शेरखान की हत्या को लेकर पूछताछ की जा रही है साथ में अन्य साथी बाबा कहा गायब हुए है और मृतक पुजारी का सिर कहा गायब किया है इसको लेकर भी पूछताछ की जा रही है. 

Reporter- Bhanu Sharma

Trending news