Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1697952
photoDetails1rajasthan

'मसान' फेम विक्की कौशल का फिल्म 'उरी' में हाई हुआ जोश, रातों-रात बन गए सुपरस्टार

Actor Vicky Kaushal Birthday: बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर और बार्बी डॉल कैटरीना कैफ के हैंडसम हस्बैंड विक्की कौशल आज अपना 3पवां बर्थडे मना रहे हैं. विक्की कौशल पिछले कुछ सालों से लगातार एक से बढ़कर एक दमदार परफॉर्मेंस के चलते सफलता की नई सीढ़ियां चल रहे हैं. फिल्म 'मसान' में उनका एक डायलॉग काफी फेमस हुआ था 'यह दुख काहे खत्म नहीं होता है बे' लेकिन फिल्म 'उरी' के बाद से विक्की कौशल का जोश एकदम ही हाई हो गया है.

 

लग्जरी लाइफ के मामले में भी काफी लकी

1/6
लग्जरी लाइफ के मामले में भी काफी लकी

विक्की कौशल 34 साल के हो गए हैं. आज हम आपको विक्की कौशल से जुड़ी हुई कुछ ऐसी बातें बताएंगे, जिनके बारे में आप शायद ही जानते होंगे. प्यार के साथ-साथ विक्की कौशल लग्जरी लाइफ के मामले में भी काफी लकी हैं. विक्की कौशल के पास एक से बढ़कर एक महंगी गाड़ियां और बंगले हैं.

किया लंबा संघर्ष

2/6
किया लंबा संघर्ष

कैटरीना कैफ से शादी के बाद विक्की कौशल लगातार सफलता हासिल कर रहे हैं. विक्की कौशल ने बॉलीवुड में अपने पैर जमाने के लिए कई सालों तक संघर्ष किया. आज उनका करियर शानदार बुलंदियों पर पहुंच चुका है. विक्की कौशल का जन्म 16 मई 1988 को मुंबई की एक चॉल में हुआ था. उनके पिता बॉलीवुड फिल्मों में स्टंटमैन के तौर पर काम करते थे. 

एक्टिंग से बड़े एक्टर्स को देते टक्कर

3/6
एक्टिंग से बड़े एक्टर्स को देते टक्कर

विक्की कौशल के पिता का सपना था कि उनका बेटा पढ़ाई-लिखाई करके फिल्मी दुनिया से दूर किसी बेहतर प्रोफेशन में अपना करियर बनाए. विक्की कौशल की एक्टिंग को कहा जाता है कि वह कई बॉलीवुड के सुपरस्टार को भी टक्कर देते हैं. बॉलीवुड में एंट्री से पहले विक्की कौशल ने विदेश में नौकरी तक की लेकिन यह नौकरी उन्हें पसंद नहीं आई और वह वापस फिल्मी दुनिया में आ गए.

 

काफी पढ़े-लिखे हैं विक्की

4/6
काफी पढ़े-लिखे हैं विक्की

विक्की कौशल ने किशोर नमित कपूर के एक्टिंग स्कूल में एडमिशन लेकर एक्टिंग स्किल्स सीखी. विक्की कौशल जितने बेहतरीन एक्टर हैं, उतने ही ज्यादा वह पढ़े लिखे भी हैं. विक्की ने इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकम्युनिकेशन इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की है. 

 

मसान ने दिलाई पहचान, उरी ने बनाया सुपरस्टार

5/6
मसान ने दिलाई पहचान, उरी ने बनाया सुपरस्टार

साल 2015 में मसान ने विक्की कौशल को एक अलग पहचान दिलाई. इसके बाद उन्होंने कभी मुड़कर नहीं देखा. फिल्म उरी के आने के बाद विक्की कौशल रातों-रात सुपरस्टार बन गए. इस फिल्म ने उन्हें फर्श से अर्श तक पहुंचा दिया. इसके लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला था.

कटरीना कैफ से की शादी

6/6
कटरीना कैफ से की शादी

पर्सनल लाइफ को लेकर विक्की कौशल बहुत ज्यादा तो चर्चाओं में नहीं रहे लेकिन साल 2019 में उनका नाम कैटरीना के साथ जुड़ने लगा था. बताया जाता है कि करीब 2 साल तक इस कपल एक दूसरे को डेट किया और फिर साल 2021 में राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में सिक्स सेंस कोर्ट में दोनों ने शादी करके सबको हैरान कर दिया. इस रॉयल शादी की चर्चा बॉलीवुड के गलियारों में आग की तरह फैली. इसकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी. आज यह कपल बाकी लोगों के लिए कपल गोल सेट कर रहा है.