Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1675541
photoDetails1rajasthan

भगवान की तरह पूजे जाते हैं ये फिल्मी सितारे, जानिए कहां हैं इनके नाम के मंदिर

Filmy Stars Temples: फिल्मी सितारों को लेकर लोगों में किस कदर दीवानगी होती है, इसके बारे में तो आप जानते ही हैं. कहीं पर लोग फिल्म देखते हुए सीटियां बजाते हैं तो कहीं उनकी तस्वीरों पर फूल बरसाते हैं. कई फैंस तो नोटों की गड्डियां ही थियेटर में उड़ाने लगते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि कई फिल्मी सितारों को तो इतना ज्यादा प्यार मिलता है कि उनके नाम का ही मंदिर तक बनवा दिया गया है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके टेंस ने उनके नाम पर मंदिर ही बनवा दिया.

 

समांथा रुथ प्रभु

1/6
समांथा रुथ प्रभु

द फैमिली मैन की एक्ट्रेस समांथा रुथ प्रभु को उनके एक फैन ने इतना ज्यादा प्यार दिया कि उनके नाम का एक मंदिर बनवा डाला. केवल समांथा ही नहीं, और भी कई सितारे हैं, जिनके नाम पर फैंस ने मंदिर तक बनवा डाले हैं. आज हम आपको उन्हीं के बारे में बताने जा रहे हैं. साउथ की सुपरस्टार मानी जाने वाली एक्ट्रेस समांथा रूथ प्रभु का नाम कौन नहीं जानता है. उनकी खूबसूरती और क्यूटनेस के चर्चे लोगों में खूब फैले हुए हैं. समांथा रुथ प्रभु के 36वें बर्थडे पर उनके फैन ने उनके नाम का एक मंदिर बनवाया है, जिसमें समांथा ही तस्वीर दिखाई गई है. इस फैन का नाम संदीप है और आंध्र प्रदेश का रहने वाला है. समांथा रुथ प्रभु का यह मंदिर देखने के लिए लोग दूर-दूर से पहुंच रहे हैं.

सोनू सूद

2/6
सोनू सूद

साल 2020 में जब कोरोनासवायरस से पूरा देश जूझ रहा था. ऐसे में बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद लोगों का मसीहा बनकर सामने आए. जी हां, 42 साल के सोनू सूद ने कोरोना वायरस के दौरान हजारों लोगों की मदद की. इसके चलते लोग उनके फैन हो गए और उन्हें मदद का मसीहा तक मानने लगे. जब भी सोनू सूद की कोई फिल्म आती है तो लोग उनके पोस्टर बस दूध चढ़ाकर अपना प्यार जाहिर करते हैं. लोगों का कहना है कि सोनू सूद केवल रील ही नहीं बल्कि रियल लाइफ के भी हीरो हैं. सोनू सूद के प्यार और सम्मान में लोगों ने तेलंगाना में उनका एक मंदिर बनवाया है. यह मंदिर सिद्दीपेट जिले के एक गांव में स्थित है.

अमिताभ बच्चन

3/6
अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक धमाकेदार और दमदार में करने वाले बिग बी अमिताभ बच्चन दुनियाभर में पॉपुलर हैं. कई लोग तो भगवान का दर्जा देते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, अमिताभ बच्चन के नाम पर कोलकाता में एक मंदिर बना है, जहां पर उन्हीं की मूर्ति स्थापित की गई है. 

अक्कीनेनी नागार्जुन

4/6
अक्कीनेनी नागार्जुन

अक्कीनेनी नागार्जुन साउथ के दमदार एक्टर नागार्जुन के लिए उनके फैंस की दीवानगी सिर चढ़कर बोलती है. 63 साल के नागार्जुन के नाम काया मंदिर आंध्र प्रदेश के गुंटूर में बनवाया गया है. बताया जा रहा है कि यह मंदिर 22 साल में बनकर तैयार हुआ था. साल 1997 में फिल्म अन्नमैय्या लोगों को काफी पसंद आई थी और तभी अक्कीनेनी नागार्जुन के नाम पर अन्नामाचार्य मंदिर बनाया गया था. 

रजनीकांत

5/6
रजनीकांत

साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत की फैन फॉलोइंग तो आप जानते ही होंगे. कहते हैं कि इनकी कोई भी फिल्म रिलीज होती है तो वहां पर उत्सव मनाया जाता है. 72 साल के रजनीकांत के फैंस उन्हें भगवान की तरह पूजते हैं और उनके सम्मान में एक मंदिर भी बनवाया है. याह मंदिर कर्नाटक के कोलार में बना हुआ है.

हंसिका मोटवानी

6/6
हंसिका मोटवानी

हंसिका मोटवानी ने बेहद कम उम्र में काफी पॉपुलैरिटी हासिल कर ली है. फिल्म कोई मिल गया में जब चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर वह नजर आई और उसके बाद फिर वह हिमेश रेशमिया के साथ जब लीड एक्ट्रेस के तौर पर दिखी तो लोगों को यकीन नहीं हुआ कि वह इतनी बड़ी हो गई है. फिलहाल 31 साल की हो चुकी हंसिका मोटवानी के लिए उनके फैंस में काफी क्रेज है. उनके एक फैन ने मदुरई में जब उनके नाम का मंदिर बनवाना चाहा तो हंसिका मोटवानी ने उसे ऐसा करने से मना कर दिया.