राजस्थान की 19 साल की नंदिनी गुप्ता के सिर पर सजा मिस फेमिना इंडिया का ताज, रतन टाटा से होती हैं इंस्पायर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1654430

राजस्थान की 19 साल की नंदिनी गुप्ता के सिर पर सजा मिस फेमिना इंडिया का ताज, रतन टाटा से होती हैं इंस्पायर

 Miss Femina India Nandini Gupta : राजस्थान के कोटा की  रहने वाली 19 साल की बिजनेस मैनेजमेंट स्टूडेंट नंदिनी गुप्ता को 59वें फेमिना मिस इंडिया ब्यूटी पेजेंट में मिस इंडिया 2023 चुना गया. पेंजेट जीतने के बाद नंदिनी अब मिस वर्ल्ड के लिए भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी. 

राजस्थान की 19 साल की नंदिनी गुप्ता के सिर पर सजा मिस फेमिना इंडिया का ताज, रतन टाटा से होती हैं इंस्पायर

 Miss Femina India Nandini Gupta :  भारत की सबसे प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के 59वें संस्करण ने इंडोर स्टेडियम, खुमान लंपक, इंफाल, मणिपुर में प्रतियोगिता केफेमिना मिस इंडिया( Miss Femina India ) के ग्रैंड फिनाले का सफल आयोजन किया गया. जिसमें जस्थान की 19 साल की नंदीनी गुप्ता  (Nandini Gupta) ने खिताब पर कब्जा जमाया  है. वहीं, स्ट्रेला थौनाओजम लुवांग को सेकेंड रनर-अप और श्रेया पूंजा को फर्स्ट रनर-अप घोषित किया गया. सौंदर्य प्रतियोगिता जीतने के बाद अब नंदिनी  हर साल चार बड़े अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिताओं में से एक मिस वर्ल्ड में भारत का  प्रतिनिधित्व करेगी.

fallback

कौन है नंदिनी गुप्ता (Nandini Gupta)

नंदिनी गुप्ता (Nandini Gupta) राजस्थान के कोटा की रहने वाली है.जब वह छोटी सी थीं, तब से उनमें चीजों को लेकर मैनेजमेंट करने का  गजब का कौशल था. और उसे और बेहतरीन से करने की सीखने की ललक भी थी.इसके लिए बड़े होकर नंदिनी ने  बिजनेस मैनेजमेंट की डिग्री ली.  19  साल की नंदिनी करियर में आगे बढ़ने के लिए  मिलने वाली असफलताओं को भी जरूरी मनाती है, क्योंकि उनका मानना है कि  करियर  को सही दिशा देने के लिए असफलाताएं जरूरी है कियोंकि यह नहीं मिलेगी तो हम आगे बढ़ने का प्रयास रोक देंगे .रास्ते में आने वाली सभी कठिनाइयों, असफलताओं के डर से पीछे हट जाएंगे. इसलिए यह जरूरी है. क्योंकि  असफलताओं को सीखने के क्षणों के रूप में देखकर उनका सामना करने के लिए तैयार होते है.

जीतने की ललक कैसे हुई पैदा
छोटी सी उम्र में बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा(Priyanka Chopra) ने  2000 में मिस वर्ल्ड (Miss World) का खिताब जीता यह देख नंदिनी  (Nandini Gupta) को इस खिताब से प्यार हुआ और उससे जीतने की ललक पैदा हुई. क्योंकि वह इसके जरिए  भारत को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गौरवान्वित करना चाहती है. साथ ही  समाज  में लोगों के लिए कुछ करना चाहती है. 

fallback

रतन टाटा से मिलती है प्रेरणा
जिंदगी में कुछ कर दिखाने का ज्जबा रखने वाली फेमिना मिस इंडिया नंदनी गुप्ता  (Nandini Gupta) अपने जीवन में प्ररेणा के लिए  भारत के  सबसे प्रभावशाली बिजनेस टाइकून  और टाटा समुह के वर्तमान अध्यक्ष,  रतन टाटा के जीवन से प्ररित है. उनका मानना है कि रतना टाट मानवता के लिए बहुत कुछ करते हैं . उन्होंने इपनी संपति का आधे े ज्यादा  हिस्सा दान कर रखा है. वह  लाखों भारतीयों के दिलों में बसे हुए और  जमीन से जुड़े हुए है

Trending news