चौमूं में 'लड़की' बनी लड़की की दुश्मन, फोटो को गंदा एडिट कर मांगी 1 करोड़ की फिरौती

फोटो वायरल नहीं करने के एवज में महिला से एक करोड़ रुपये देने की डिमांड की जा रही थी. 

चौमूं में 'लड़की' बनी लड़की की दुश्मन, फोटो को गंदा एडिट कर मांगी 1 करोड़ की फिरौती
फोटो वायरल नहीं करने के एवज में महिला से एक करोड़ रुपये देने की डिमांड की जा रही थी.

प्रदीप सोनी, चौमूं: राजधानी जयपुर की चौमूं थाना पुलिस को बड़ी सफ़लता मिली है. पुलिस ने एक ऐसे मामले का पर्दाफाश किया है, जो रिश्तों को भी शर्मसार करता है. पुलिस ने इस पूरे मामले में एक युवक और युवती को गिरफ्तार किया है. 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, चौमूं निवासी एक महिला की फ़ोटो को एडिट कर चचेरा भाई अपनी महिला मित्र के साथ मिलकर वायरल करने की धमकी दे रहा था. महिला को बार-बार फोन पर फोटो वायरल करने की धमकी दी जा रही थी. फोटो वायरल नहीं करने के एवज में महिला से एक करोड़ रुपये देने की डिमांड की जा रही थी. डर के मारे महिला ने करीब 70 हजार रुपये ट्रांसफर भी कर दिए थे लेकिन चचेरे भाई और उसकी महिला मित्र की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही थी. 

यह भी पढ़ें- टोंक: सनकी पिता ने नींद में सो रहे पत्नी और बच्चों पर पत्थर से किया हमला, पुलिस भी हैरान...

चचेरा भाई अपनी महिला मित्र के जरिए पीड़ित महिला से रुपयों की मांग कर रहा था. रुपये नहीं देने पर लगातार धमकियां दी जा रही थी. इससे महिला तनाव में रहने लगी. इसको लेकर पीड़ित महिला ने पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया. पुलिस ने मामले की गंभीरता देखकर आरोपी चचेरे भाई गौरव गुप्ता और शातिर आरोपी युवती सैजल द्विवेदी को यूपी से गिरफ्तार कर लिया है. 

क्या कहना है पुलिस का
थानाधिकारी हेमराज सिंह ने बताया कि आरोपी युवती मृणालिनी द्विवेदी उर्फ सैजल द्विवेदी यूपी की रहने वाली है. दरअसल, पीड़ित महिला कुछ दिन पहले अपने परिवार के साथ उज्जैन घूमने गई थी. उसी दरमियान गौरव गुप्ता भी उनके साथ था. उसी समय गौरव गुप्ता ने पीड़ित महिला के साथ कुछ फोटो अपने मोबाइल में ली थी. ये फोटो गौरव ने अपनी महिला मित्र सेजल को दे दी. सेजल के जरिए पीड़ित महिला को धमकी देकर एक करोड़ रुपयों की मांग की जा रही थी. 

पुलिस थाने में मामला दर्ज होने के बाद आरोपी गौरव गुप्ता को थाने में बुलाकर बार-बार पुलिस ने पूछताछ की गई. शुरुआत में तो घटना में शरीक होने से आरोपी ने इंकार कर दिया लेकिन पुलिस की सख्ती से पेश आने पर आखिरकार आरोपी टूट गया और उसने बताया कि गलत शौक की वजह से उस पर 15 लाख रुपये का कर्जा हो गया था. इसी के चलते उसने अपनी गर्लफ्रेंड के साथ मिलकर यह योजना बनाई थी. 

पकड़ी गई युवती ने कर रखा है पीएचडी
पकड़ी गई युवती कथक नृत्य में पीएचडी है. इतना ही नहीं, वह मॉडलिंग भी कर चुकी है. युवती के पिता भी इंजीनियर हैं लेकिन बेटी के कारनामे देखकर पिता की आंखों में भी आंसू छलक आए. दरअसल, आरोपी युवती फेसबुक के जरिए गौरव गुप्ता के संपर्क में आई थी और फेसबुक के बाद व्हाट्सएप पर व्हाट्सएप से कॉलिंग तक बात पहुंची और दोनों में गहरी मित्रता हो गई और उसके बाद गौरव गुप्ता पूरी योजना को अंजाम दिया. युवती को पकड़ने के लिए पुलिस ने जाल बिछाया. आरोपी के जरिए युवती को 55 लाख रुपये में सौदा तय होने की बात कही गई. इस पर युवती राजी हो गई और यूपी से टैक्सी किराए पर लेकर रुपये लेने के लिए पहुंच गई और वहीं पुलिस ने आरोपी युवती को भी गिरफ्तार कर लिया.

फिलहाल पुलिस पकड़े गए दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है. पूछताछ में कई और चौंकाने वाले खुलासे होने की संभावना है. पुलिस इस बात की भी तफ्तीश में जुटी है क्या पकड़ी गई शातिर सेजल पहले भी इस तरह से किसी को अपना शिकार बना चुकी है?