Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1821178
photoDetails1rajasthan

घर बैठी महिलाओं को शुरू करवा दें ये बिजनेस, लाखों में होगी तगड़ी कमाई

Business Ideas for Housewives: आजकल कितनी महंगाई है, इस बारे में तो आप जानते ही हैं. कहते हैं कि अगर किसी परिवार में कोई एक शख्स काम रहा है तो उससे कई बार घर का खर्चा ठीक से नहीं चल पाता है. ऐसे में हर कोई यही चाहता है कि पति तो कमाई ही, साथ में महिलाएं भी यह सोच रखने लगी हैं कि वह भी अगर बाहर जाकर कमाई नहीं कर सकती हैं तो घर बैठकर ही कुछ ना कुछ तो कमाई करें ही. ऐसे में आज हम आपके घर बैठी महिलाओं के लिए कुछ ऐसे दमदार बिजनेस आईडियाज लेकर आएं हैं, जिसे आप घर बैठकर लाखों की कमाई कर सकती हैं. 

 

पैसों के लिए निर्भर रह पाना बड़ा मुश्किल

1/4
पैसों के लिए निर्भर रह पाना बड़ा मुश्किल

कई बार देखा जाता है कि महिलाएं पढ़ी-लिखी होने के बावजूद बाहर जाकर जॉब करने में असमर्थ होती हैं. ऐसे में हाउसवाइफ के लिए दूसरों पर पैसों के लिए निर्भर रह पाना बड़ा मुश्किल हो जाता है लेकिन आज हम आपके लिए जो खबर लेकर आए हैं, जिसे पढ़ने के बाद आपका दिन तो बन ही जाएगा, साथ ही आपकी जिंदगी भी संवर सकती है. अगर आप घर बैठे इन बिजनेस को शुरू करते हैं तो आप अपना केवल अपने सपनों को पूरा कर पाएंगे बल्कि एक दमदार मुनाफा भी कमा सकती हैं. खास बात तो यह है कि यह बिजनेस करने से आपको आपके परिवार वाले भी मना नहीं करेंगे.

 

अचार का बिजनेस

2/4
अचार का बिजनेस

यह बात तो आप जानते ही हैं कि हमारे देश में अचार कितने लोगों को पसंद होता है. दरअसल जब भी खाना खाने बैठते हैं फिर वह चाहे सब्जी हो, दाल हो या फिर केवल रोटी ही क्यों ना हो? लोग अचार खाना जरूर पसंद करते हैं. वहीं, चाहे कोई भी मौसम हो. अचार साथ में खाना लोगों की पहली पसंद होता है. ऐसे में अचार का बिजनेस अगर हाउसवाइफ शुरू करती हैं तो उन्हें तगड़ा मुनाफा हो सकता है. दरअसल, अचार के बिजनेस को शुरू करने में बहुत ज्यादा पैसा नहीं लगता है.

 

टिफिन सेंटर का बिजनेस

3/4
टिफिन सेंटर का बिजनेस

अक्सर देखा जाता है कि सुबह के समय पति और बच्चों को स्कूल भेजने के बाद कई बार महिलाओं को कुछ न कुछ समय तो मिल ही जाता है हालांकि अगर परिवार बड़ा है तो ऐसा होना मुश्किल होता है लेकिन अगर पैसे की तंगी को दूर करना है और सपने भी कई सारे पूरे करने हैं तो आपके लिए टिफिन सेंटर से बढ़िया कोई बिजनेस हो ही नहीं सकता है. जी हां, आजकल तो हर कोई बाहर के खाने पर ही डिपेंड रहता है. ज्यादातर लोग नौकरी और पढ़ाई के चलते अपने घर से बाहर रहते हैं. ऐसे में हर रोज उन्हें होटल का खाना खाना महंगा पड़ जाता है पर आप उनकी बात का फायदा उठाते हैं तो आपको लाखों की कमाई घर बैठे महीनों में हो सकती है. अगर आप घर पर ही पैंट्री या फिर टिफिन सेंटर का बिजनेस शुरू करती हैं तो यह पैसों की कमाई का सबसे दमदार जरिया साबित हो सकता है. खास बात तो यह है कि इसमें आपको बहुत ज्यादा खाना वेस्ट नहीं करना पड़ेगा. आपको अपने कस्टमर्स के बारे में जानकारी होगी और आप उतना ही खाना बनाएंगे जितना कि बेस्ट ना हो.

फूड ब्लॉगिंग का बिजनेस

4/4
फूड ब्लॉगिंग का बिजनेस

आपने देखा होगा कि जब आपके घर में कोई खाना बनता है तो एक स्वादिष्ट सुगंध आपके नाक में आती है आप खाने की तारीफ तो करते हैं लेकिन क्या कभी अपने अपने घर की मां, बहन या फिर बेटी को फूड ब्लॉगिंग के लिए प्रेरित किया है, नहीं ना. तो फिर देरी किस बात की? आजकल कई सारी महिलाएं इंटरनेट के माध्यम से अपने टैलेंट को घर बैठे गंवा नहीं रही हैं बल्कि वह फूड ब्लॉगिंग के जरिए लाखों रुपये कमा रही हैं. ऐसे में अगर कोई हाउसवाइफ काम करना चाहती हैं तो वह फूड ब्लॉगिंग का बिजनेस शुरू करके हर महीने एक मोटी कमाई कर सकती हैं.