हनुमानगढ़: पंचायत चुनावों से पहले पकड़ी गई 80 लाख की शराब, खपाने की थी पूरी तैयारी!

एसपी ने बताया कि जब्त की गई शराब को पंचायत चुनाव में खपाने की पूरी संभावना थी लेकिन पुलिस की सजगता से उक्त शराब जब्त कर ली गई है. 

हनुमानगढ़: पंचायत चुनावों से पहले पकड़ी गई 80 लाख की शराब, खपाने की थी पूरी तैयारी!
हनुमानगढ़ पुलिस अधीक्षक राशि डोगरा ने बुधवार शाम को प्रेसवार्ता कर पूरे मामले का खुलासा किया.

मनीष शर्मा, हनुमानगढ़: सदर थाना पुलिस ने शराब तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए एक कंटेनर से 1340 अवैध अंग्रेजी शराब की पेटियां बरामद की हैं, जिसकी कीमत लगभग 80 लाख रुपये आंकी गई है.

हनुमानगढ़ पुलिस अधीक्षक राशि डोगरा ने बुधवार शाम को प्रेसवार्ता कर पूरे मामले का खुलासा किया. एसपी ने बताया कि जब्त की गई शराब को पंचायत चुनाव में खपाने की पूरी संभावना थी लेकिन पुलिस की सजगता से उक्त शराब जब्त कर ली गई है. 

सदर थाना प्रभारी लखवीर सिंह ने बताया कि बुधवार को एसटीजी से सूरतगढ़ हाइवे पर रोही डबलीराठान के पास गश्त के दौरान कंटनेर चालक अशोक चौधरी निवासी फतेहपुर (सीकर) को रोककर तलाशी ली गई तो कंटेनर में अंग्रेजी शराब की पार्टी स्पेशल डीलक्स व्हिस्की कुल 760 पेटियों में 9120 बोतल एवं क्रेजी रोमियो व्हिस्की की 580 पेटियों में भरे कुल 27,840 पव्वे मिले. 

पुलिस के अनुसार, उक्त शराब अरुणाचल प्रदेश में बिक्री के लिए निर्मित है. इसकी अनुमानित लागत 80 लाख रुपये मानी जा रही है. सदर पुलिस ने कंटेनर चालक अशोक चौधरी पुत्र बीरबल सिंह को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ आबकारी अधिनियमों में मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी है. सदर पुलिस ने बताया कि आरोपी सूरतगढ़ के रास्ते राजगढ़ क्यों जा रहा था? इसे लेकर भी जांच की जा रही है. अब तक की पूछताछ में पकड़े गए आरोपी ने पुलिस को बताया है कि वह हरियाणा के हिसार से शराब लेकर जा रहा था, जिसे राजगढ़ चूरू में कालूराम के किसी व्यक्ति को सुपुर्द करना था. 

सदर पुलिस हनुमानगढ़ आरोपी के कॉल डिटेल के आधार पर आगे की जांच में जुटी हुई है. एसपी राशि डोगरा की निगरानी में की गई शराब जब्ती की इस कार्रवाई में सदर थाना प्रभारी लखवीर सिंह, एचसी राजाराम स्वामी, प्रताप सिंह, कांस्टेबल अनिल कुमार, संदीप कुमार व अजायब सिंह आदि शामिल थे. मुखबिर की सूचना पर सदर पुलिस हनुमानगढ़ ने उक्त कार्रवाई को अंजाम दिया.