लॉक डाउन में रोशन होंगे घर, 15 जून तक 40 हजार नए कनेक्शन पर होगा काम

जयपुर, अजमेर रोड जोधपुर डिस्कॉम ने नए कनेक्शन जारी करने के साथ-साथ पुराने कनेक्शनों पर विद्युत भार बढ़ाने की फाइलों को मंजूरी देने के निर्देश दिए हैं

लॉक डाउन में रोशन होंगे घर, 15 जून तक 40 हजार नए कनेक्शन पर होगा काम
प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर: प्रदेश के डिस्कॉम अब रूटीन कामों पर लौटने लगे हैं. जयपुर, अजमेर रोड जोधपुर डिस्कॉम ने नए कनेक्शन जारी करने के साथ-साथ पुराने कनेक्शनों पर विद्युत भार बढ़ाने की फाइलों को मंजूरी देने के निर्देश दिए हैं  प्रदेश में 15 जून तक 40 हजार से अधिक घरेलू, अघरेलू,औद्योगिक और कृषि के नए कनेक्शनों का काम पूरा किया जाएगा. 

लॉक डाउन अवधि के चलते इन पर काम नहीं हो रहा था. वहीं, लॉक डाउन से पहले उपभोक्ताओं की ओर से जमा की गई फाइलों की मंजूरी और एस्टीमेट बनाने की प्रक्रिया भी मई माह के अंत तक पूरी करने के निर्देश डिस्कम्स प्रबंधन ने दिए हैं. जिन फाइलों के डिमांड नोटिस जारी हो गए थे उन पर आगे की प्रक्रिया करने के निर्देश भी दिए गए हैं. 

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते 24 मार्च के बाद नए कनेक्शन और बकाया भुगतान नहीं होने से कटे कनेक्शनों को जोड़ने का काम ठप था. अब विभाग के निर्देशों के बाद इस काम में तेजी लाई जा रही है. डिस्कॉम के अधिकतर सबडिवीजन पर बकाया फाइलों की लंबी चौड़ी तादाद है 31 मई तक पुरानी फाइलों का बैकलॉग खत्म करने के निर्देश भी विभागीय अधिकारियों को दिए गए हैं. 

साथ ही आवेदनों और फाइलों की मियाद अवधि बीत चुकी है उन पर डिमांड और बकाया राशि जमा कराने की अवधि को भी डिस्कॉम प्रबंधन ने सुविधानुसार बढ़ाया है.

ये भी पढ़ें: प्रवासियों से कोरोना संक्रमण रोकने के लिए राजस्थान सरकार तैयार, बनाई यह रणनीति