कोरोना जांच का बढ़ा दायरा, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर रेंडम सेम्पलिंग शुरू

राजस्थान में कोरोना जांच का दायरा लागातार बढ़ता जा रहा है. अस्पताल के साथ ही प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर भी सरकार ने रेंडम सेम्पलिंग शुरू कर दी है.

कोरोना जांच का बढ़ा दायरा, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर रेंडम सेम्पलिंग शुरू
जांच के अंतर्गत 60 साल से ज्यादा उम्र के लोग और गर्भवति महिलाओं की कोरोना जांच की जाएगी.

जयपुर: राजस्थान में कोरोना (Coronavirus) जांच का दायरा लागातार बढ़ता जा रहा है. अस्पताल के साथ ही प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर भी सरकार ने रेंडम सेम्पलिंग शुरू कर दी है. अब हर बुधवार को सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर कोरोना की जांच की जाएगी. इस जांच के अंतर्गत 60 साल से ज्यादा उम्र के लोग और गर्भवति महिलाओं की कोरोना जांच की जाएगी.

इसके साथ ही कोरोना के लक्ष्यण होने पर अन्य लोगों की भी जांच की जाएगी. सरकार के आदेश के बाद प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के आसपास रहने वाले लोगों को जागरुक करने के लिए स्वास्थ्य केन्द्र की ओर से मैसेज दिया गया. सुबह 10 बजे से 11 बजे तक होने वाली इस जांच में सुबह सुबह लोगों की भारी भीड़ भी देखने को मिली.

देवी नगर स्थित शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर जांच के दौरान सोश्यल डिस्टेंसिंग के साथ ही सुरक्षा के भी पुख्ता बंदोबस्त देखने को मिले. डॉ. अनिल नायर ने बताया की जांच के बाद सैम्पल को एसएमएस अस्पताल भेजा जाएगा साथ ही 3 दिनों तक रिपोर्ट आने तक लोगों को अपने घरों में ही होम आइसोलेशन में रहने की हिदायत दी जा रही है.

 

ये भी पढ़ें: राजस्थान में पीने वालों को एक बार फिर झटका, इतनी महंगी हो गई शराब