राज्यपाल के हाथों दर्शन शास्त्र में गोल्ड मेडल से नवाजे गए सेवानिवृत्त IPS ऑफिसर सीबी शर्मा

राजस्थान यूनिवर्सिटी में आयोजित हुए दीक्षांत समारोह में एक चेहरा ऐसा भी था, जिसकी तरफ सबकी नजरें थी. 

राज्यपाल के हाथों दर्शन शास्त्र में गोल्ड मेडल से नवाजे गए सेवानिवृत्त IPS ऑफिसर सीबी शर्मा
69 वर्षीय सेवानिवृत्त आईपीएस ऑफिसर सीबी शर्मा

जयपुर: राजस्थान यूनिवर्सिटी(Rajasthan University) में आयोजित हुए दीक्षांत समारोह में एक चेहरा ऐसा भी था, जिसकी तरफ सबकी नजरें थी. वो थे 69 वर्षीय सेवानिवृत्त आईपीएस ऑफिसर सीबी शर्मा. 69 वर्षीय सीबी शर्मा अपने पूरे परिवार के साथ गोल्ड मेडल लेने पहुंचे.

राज्यपाल के हाथों दर्शन शास्त्र में गोल्ड मेडल प्राप्त करने वाले सीबी शर्मा की तारीफ खुद राज्यपाल कलराज मिश्र ने मंच से की. राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा की सीबी शर्मा जैसे व्यक्ति अध्ययन से जुड़े हुए हुए हैं और निरंतर अध्ययन कर रहे हैं. सीबी शर्मा आज के युवाओं के लिए एक प्रेरणा स्त्रोत हैं. 

राज्यपाल द्वारा की गई इस हौसला आफजाई से खुश नजर आ रहे सीबी शर्मा ने कहा कि "पढ़ाई के लिए कोई उम्र नहीं होती है, वो नियमित रूप से क्लास में जाते थे चाहे क्लास में एक भी विद्यार्थी नहीं आता हो और मेरे अकेले होने के बाद भी शिक्षक मुझे पढ़ाया करते थे, लेकिन जो विद्यार्थी शिक्षकों के नहीं आने का बहाना बनाकर पढ़ाई से जी चुराते हैं उनको फिर कोई पढ़ा भी नहीं सकता है. पढ़ाई की कोई उम्र नहीं होती है, जिसके चलते लगातार पढ़ाई कर रहा हूं जो आगे भी इसी तरह से जारी रहेगा."