CBSE Board Exams 2023 Updates: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने आगामी बोर्ड परीक्षाओं की फर्जी डेटशीट के खिलाफ चेतावनी जारी की है. वोर्ड के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि  कक्षा 10, 12 की परीक्षा 15 फरवरी, 2023 से आयोजित की जाएगी और समय सारिणी अभी घोषित नहीं की गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने घोषणा की है कि कक्षा 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी, 2023 से शुरू होंगी, छात्रों को पूरी डेट शीट जारी होने का इंतजार है. सीबीएसई व्यावहारिक परीक्षा  1 जनवरी, 2023 से शुरू होगी. सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट  cbse.gov.in और cbse.nic.in पर कक्षा 10 और कक्षा 12 के लिए 2023 सीबीएसई डेट शीट उपलब्ध कराएगी. जानकारी के लिए बता दें कि सीबीएसई बोर्ड ने अभी तक डेटशीट जारी नहीं की है, ना ही इस संबंध में कोई आधिकारिक सूचना  जारी की है. बोर्ड देश और विदेश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 1 जनवरी, 2023 से प्रैक्टिकल परीक्षा आयोजित करेगा.


कुछ फर्जी सीबीएसई 2023 डेटशीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. जिसकी वजह से छात्र और पैरेंटस परेशान हो रहे है. अधिकारियों ने इस वाबत इसका जवाब देते हुए सीबीएसई बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा: “राउंड करने वाली डेटशीट के कई संस्करण नकली हैं.


ये भी पढ़ें- Rajasthan jobs : गहलोत सरकार के आखिरी साल में सवा लाख सरकारी नौकरी का मिलेगा तोहफा, जानिए पूरी खबर


परीक्षा कार्यक्रम जल्द ही घोषित किया जाएगा और छात्रों और अभिभावकों को आधिकारिक सूचना का इंतजार करना चाहिए.  केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अधिकारियों ने कहा है कि सीबीएसई डेटशीट के कई वर्जन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं जो पूरी तरह से फेक हैं.  बोर्ड एग्जाम का शेड्यूल जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in और cbse.nic.in  पर जारी किया जाएगा. इसके लिए छात्रों और अभिभावकों को थोड़ा इंतजार करना होगा और सीबीएसई की वेबसाइट पर नजर बनाए रखने के लिए कहा.