Corona JN.1 Variant: राजस्थान में कोरोना के नए वेरिएंट के मामले बढ़ रहे हैं. 24 दिसबंर को राजस्थान में 722 लोगों की सैंपलिंग हुई. इनमें से 11 लोगो कोरोना संक्रमित पाए गए. 154 लोगों की सैम्पलिंग जयपुर में हुई.  जिसमें 7 कोरोना के मामले सामने आए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके अलावा अलवर में एक, दौसा में एक, कोटा में एक और सवाई माधोपुर में एक केस सामने आया है. हालांकि अजमेर में भी सैंपलिंग हुई लेकिन एक भी केस सामने नहीं आया है. दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है.आज 26 दिसंबर को राजस्थान में कोरोना से निपटने के लिए मॉकड्रिल भी की जाएगी.


आज राजकीय अस्पतालों के साथ ही निजी अस्पतालों में जांच, दवा, बैड, ऑक्सीजन सहित अन्य चिकित्सा सुविधाओं को परखने के लिए मॉक ड्रिल की जाएगी. जिसके बाद  एनालिसिस कर उचित कदम उठाए जाएंगे.हालांकि चिकित्सा विशेषज्ञों की माने तो कोविड के वर्तमान में सामने आए सॉर्स कॉव-2 जेएन.1 सब वैरिएंट का घातक प्रभाव देखने को नहीं मिला है. एहतियातन सभी आवश्यक चिकित्सा सुविधाएं चाक-चौबंद रखी जा रही है. 


जानकारों की माने तो JN.1 वैरिएंट का पता चला है उसमें  इन्फ्लूएंजा जैसी बीमारी के हल्के लक्षण मिले हैं. इसमें लोगों के गले में खराश, नाक बहना, सिर दर्द और बुखार जैसे लक्षण देखे जा रहे हैं. ब 


ये भी पढ़ें-


Sukhdev Singh Gogamedi Murder: सुखदेव गोगामेड़ी हत्याकांड के आरोपियों का कराया गया एसएमएस अस्पताल में मेडिकल


राजस्थान: गैंगस्टर आनंदपाल के भाई सहित चाचा को कोर्ट ने सुनाई दो-दो साल की सजा