Jaipur:  मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद उच्च शिक्षा विभाग की ओर से 26 अगस्त को छात्र संघ चुनाव करवाने की तिथि जारी की गई. इसके बाद से ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से छात्र संघ चुनाव तिथि आगे बढ़वाने की मांग को लेकर आंदोलन किया जा रहा है. पिछले कुछ दिनों से लगातार प्रदेश के करीब सभी कॉलेज और यूनिवर्सिटी में इसका विरोध देखने को मिल रहा है, तो वहीं गुरुवार को एबीवीपी की ओर से राजस्थान यूनिवर्सिटी में हंगामेदार विरोध प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शन के दौरान एबीवीपी छात्र नेताओं द्वारा कुलपति सचिवालय के गेट को तोड़ने का प्रयास किया गया, तो वहीं, गेट के ऊपर लगे कांच के शीशों को भी तोड़ा गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

छात्र संघ चुनाव तिथि आगे बढ़वाने की मांग लगातार तेज होने लगी है. उच्च शिक्षा मंत्री राजेन्द्र यादव द्वारा छात्र संघ चुनाव समय पर करवाने के बयान के बाद अब ये विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है.आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने एक बड़ा प्रदर्शन करते हुए राविवि कुलपति सचिवालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. पहले यूनिवर्सिटी गेट से लेकर कुलपति सचिवालय तक रैली निकाली गई है. 


कुलपति सचिवालय के बाहर धरना दिया गया. लेकिन करीब एक घंटे तक कुलपति से मुलाकात नहीं होने के बाद छात्रों में खासा आक्रोश देखने को मिला. छात्रों ने आक्रोश दिखाते हुए कुलपति सचिवालय के गेट को तोड़ने का भी प्रयास किया. धरने पर बैठे छात्रों ने कुलपति की सद्बुधि के लिए भगवान को पत्र लिखकर गुब्बारों के माध्यम से आसमान में भी उड़ाए, तो वहीं, कुलपति सचिवालय के गेट पर हनुमान चालीसा का भी पाठ किया गया.


एबीवीपी के प्रांत संगठन मंत्री अर्जुन तिवाड़ी ने बताया कि "सरकार की ओर से बिना किसी तैयारी के छात्र संघ चुनाव करवाने की तिथि की घोषणा कर दी गई. अभी तक करीब 60 फीसदी छात्रों का प्रवेश तक नहीं हुआ है, ऐसे में मतदाता मताधिकार के अधिकार से वंचित हो सकते हैं. ऐसे में छात्र संघ चुनावों की जब तक आगे तिथि आगे नहीं की जाती है तब तक एबीवीपी की विरोध जारी रहेगा.


कुलपति सचिवालय पर दूसरे छात्र संगठन को पप्पू गैंग पर दिए गए बयान पर अर्जुन तिवाड़ी का कहना है कि "मैं किसी छात्र संगठन का नाम नहीं लिया है, लेकिन ये जो पप्पू गैंग है वो छात्र राजनीति को खत्म करना चाहती है, लेकिन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से ऐसा नहीं होने दिया जाएगा. 


ये भी पढ़ें- लंपी स्किन : गायों के बाड़े बन रहे मरघट, गाय पर वोट मांगने वाली BJP खामोश, सत्ता बेपरवाह


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें