rajasthan assembly election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव का समर जारी है, एक ओर बीजेपी तो दूसरी कांग्रेस हमलावर है. कांटे की टक्कर है, गहलोत के लिए सत्ता पर फिर से कम बैक करने का दबाव है, तो वहीं BJP, दिल्ली में बैठे हाईकमान के निर्देश पर गहलोत सरकार को सत्ता से खदेड़ने में जुटी हुई है. एक तरफ रिवाज को बदलने तो दूसरी तरफ रिवाज को कायम रखने का दम भरा जा रहा है. खैर ये तो 3 दिसंबर को ही पता चलेगा कि जादूगर का जादू चला या फिर कमल की कलियां खिलेंगी. ये तय जनमत करेगा.


मरुधरा में शाह ने आज तीन सभाओं को संबोधित किया


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 इन सबके बीच आज शाह राजस्थान के दौरे पर हैं, मरुधरा में शाह ने आज तीन सभाओं को संबोधित किया है. सबसे पहले कुचामन, फिर मकराना तो आखिरी में परबतसर में राजस्थान की जनता को संबोधित किया है. इस दौरान शाह ने कांग्रेस की गहलोत सरकार को, बिजली, विकास, शिक्षा, पेपर लीक समेत तमाम मुद्दों में घेरने का प्रयास किया है. लेकिन देखना ये होगा कि अमित शाह का ये राजस्थान दौरा कितना कारगर होगा. 


भरोसा कायम करने में जुटे 


शाह के इस दौरे से राजस्थान के जनमत पर क्या असर पड़ेगा. क्योंकि दूसरी ओर सीएम अशोक गहलोत अपने सधे हुए लहजे से बीजेपी के एक तरकस को निस्तेज करने में जुटे हुए हैं. गारंटी यात्रा के माध्यम से राजस्थान के जनमत में अपना भरोसा कायम करने में जुटे हुए हैं. सीएम गहलोत ने एक जनसभा के दौरान जयपुर में कहा कि अब हमारी लड़ाई सिर्फ बीजेपी से नहीं, सीबीआई, ईडी से है. पहले विपक्ष के लोग राजस्थान को रेगिस्तान कहते थे. आज राजस्थान पर सबकी नजरे हैं?


ये भी पड़ें- कौन है कांग्रेस की स्टार प्रचारक की मंत्री ममता भूपेश, जिन्हें लोग कहते हैं वसुंधरा राजे का कार्बन कॉपी


राजस्थान में शाह, वीर तेजाजी महाराज को किया याद, कहा- देश में सबसे भ्रष्ट राजस्थान सरकार