Gold-Silver Price Update: देवउठनी एकादशी के बाद देशभर में शादी-विवाह समेत तमाम तरह के शुभ कार्य शुरू हो गए हैं. ऐसे में अगर आप भी इस मौके पर सस्ता सोना और चांदी खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. फिलहाल सोना 5600 रुपए प्रति 10 ग्राम और चांदी 21225 रुपए प्रति किलो की दर से सस्ता मिल रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गौरतलब है कि इंडियन बुलियन ज्वैलर्स एसोशिएशन की ओर से केंद्रीय सरकार द्वारा घोषित छुट्टियों के अलावा शनिवार और रविवार को रेट जारी नहीं किए जाते हैं. यानी अब सोने-चांदी का नया रेट सोमवार को जारी होगा. इस कारोबारी हफ्ते के पांचवें और अंतिम दिन शुक्रवार को सोना 408 रुपए प्रति 10 ग्राम की दर से महंगा होकर 50522 रुपए पर बंद हुआ, जबकि पिछले कारोबारी दिन गुरुवार को को सोना 710 रुपए प्रति दस ग्राम की दर से सस्ता होकर 50114 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था.


त्योहारी सीजन में सोने और चांदी की कीमतों में पिछले कुछ समय से लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. बता दें कि त्योहारी सीजन में एकाएक सोने और चांदी की मांग अचानक बढ़ गई थी. कारोबारियों का कहना है कि इस बार त्योहारी सीजन खत्म होने के बाद शादी का  सीजन आ गया तो एक बार फिर सोने और चांदी की कीमतें अपने रिकार्ड स्तर पर पहुंच सकती है. फिलहाल नई खरीद खुदरा दुकानदारों की ओर से भी निकली है. अंतराष्ट्रीय बाजार में कमजोर रुख के बावजूद सोना और चांदी में आई तेजी शादी की रंगत को बयां कर रही है. शेयर बाजार में लगातार हलचल के चलते भी निवेशकों का रूख कीमती धातुओं की ओर होने लगा है. 


आपको बता दें कि सोने की तरह शुक्रवार को चांदी  की कीमत में भी बड़ी तेजी दर्ज की गई. चांदी 1706 रुपए महंगा होकर 58755 रुपए प्रति किलो पर बंद हुई. जबकि गुरुवार को चांदी 1578 रुपए प्रति किलो की दर से सस्ती होकर 57049 रुपए प्रति किलो पर बंद हुई थी.  सोना फिलहाल अपने ऑलटाइम हाई से करीब 5678 रुपये प्रति 10 ग्राम रुपए सस्ता बिका रहा है. साथ ही सोने ने अगस्त 2020 में अपना ऑलटाइम हाई बनाया था. उस वक्त सोना 56200 रुपए प्रति दस ग्राम के स्तर तक चला गया था. वहीं चांदी अपने उच्चतम स्तर से करीब 21225 रुपए प्रति किलो की दर से सस्ता मिल रहा था. चांदी का अबतक का उच्चतम स्तर 79980 रुपए प्रति किलो है.


जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.


यह भी पढ़ेंः 


आखिर क्यों Kangana बोलीं कि 'मेरे पिता सुबह-शाम जय मोदी-योगी कहते हैं', कहीं ये तो नहीं है इरादा ?


Rajasthan Alert: राजस्थानवासियों के लिए भारी रहेगा कल का दिन, इतने घंटों तक गुल रहेगी बिजली