Jaipur News: प्रदेश में प्रोग्रामर भर्ती परीक्षा स्थगित करने की मांग को लेकर कुछ अभ्यर्थी भाजपा प्रदेश कार्यालय पहुंचे. अभ्यर्थियों ने भाजपा प्रदेश सह प्रभारी विजया राहटकर को ज्ञापन देकर उनकी आवाज सरकार तक पहुंचाने की मांग की. राहटकर ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया.

 

आरपीएससी ने 25 जनवरी को डिपार्टमेंट इन्फोर्मेशन एंड टेक्नोलॉजी की प्रोग्राम भर्ती के 216 पदों पर विज्ञापन जारी किया और ऑन लाइन आवेदन मांगे. इसके बाद 6 फरवरी को आरपीएससी ने प्रोग्रामर भर्ती परीक्षा की तारीख 27 अक्टूबर जारी कर दी. ऐसे में आवेदन करने वालों को आठ से 9 महीने का समय तैयारी के लिए मिल गया.

 

आरपीएससी ने 105 दिन बाद 14 जून को एक बार फिर प्रोग्रामर भर्ती में पद 216 से 352 बढ़ाकर विज्ञापन जारी कर दिया. इसके लिए ऑन लाइन आवेदन की तारीख 15 जून से 5 जुलाई तक रखी. इसमें हजारों की तादाद में आवेदन पत्र मिले. अभ्यर्थियों का कहना है कि जून जुलाई में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा तैयारी के लिए साढे तीन महीने का समय मिलेगा. वहीं पहले आवेदन करने वालों को आठ से नौ महीने मिल रहे हैं

 

 ऐसे में तैयारी के लिए एक समान वक्त नहीं मिल पाएगा और इससे भर्ती में भेदभाव होगा. अभ्यर्थियों ने कहा कि चुनाव आयोग चुनाव तारीखों में बदलाव कर सकता है तो सरकार आरपीएससी प्रोग्रामर भर्ती की तारीख स्थगित कर नए सिरे से करवाए, जिससे सबको तैयारी के लिए समान वक्त मिल सके.

 


 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!