Rajasthan News: पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने RPSC के पुनर्गठन को लेकर फिर सरकार से मांग उठाई है. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए संसदीय कार्य मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा कि RPSC एक संवैधानिक बॉडी होती है और इसका पुनर्गठन किया जाना संभव नहीं है. पटेल ने कहा कि कांग्रेस नेता सचिन पायलट खुद भी बताएं कि इसका पुनर्गठन कैसे किया जा सकता है? और किन नियमों के तहत हो सकता है? 


RPSC पुनर्गठन को लेकर कही ये बात

पटेल ने कहा कि RPSC सदस्य को हटाने की प्रक्रिया है, लेकिन उसके प्रावधान पेचीदा और लम्बी प्रक्रिया वाले हैं. पटेल ने कहा कि RPSC में पारदर्शिता और परीक्षा का सिस्टम मजबूत करने के प्रयास ज़रूर हो रहे हैं, लेकिन इसके पुनर्गठन का अभी कोई विचार नहीं है. 

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


पटेल ने पीसीसी चीफ डोटासरा को दी नसीहत

इसके साथ ही पीसीसी चीफ गोविन्द डोटासरा ने शराब तस्करी के ट्रक पूरे राजस्थान को क्रॉस करते हुए गुजरात पहुंचने और शराब तस्करों से बंधी के सवाल उठाये, तो उस पर भी संसदीय कार्य मंत्री जोगाराम पटेल ने जवाब दिया. पटेल ने कहा कि डोटासरा को बड़बोलेपन की आदत है, लेकिन उन्होंने बंधी का बयान इसलिए दिया, क्योंकि किसी व्यक्ति का ध्यान लगातार जिस जगह लगा रहता है उसे वही ध्यान आता है. पटेल ने इशारों में कहा कि डोटासरा का ध्यान सिर्फ बंधी पर ही था. इसलिए उन्हें लगता है कि ऐसा बंधी के कारण ही हो रहा है. पटेल ने पीसीसी चीफ को नसीहत देते हुए कहा कि डोटासरा को सोच-समझकर बोलना चाहिए. 


ये भी पढ़ें- Rajasthan Crime: बहला-फुसलाकर नाबालिग को ले गया अपने साथ दरिंदा, फिर 5 दिन तक... 
राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!