Mayor Munnar Gurjar News: बीते शुक्रवार को जयपुर के नगर निगम हैरिटेज की मेयर मुनेश गुर्जर के घर एसीबी  ने छापेमार कार्रवाई की गई है. इस कार्रवाई में  मेयर  मुनेश गुर्जर के  पति सुशील गुर्जर और दलाल नारायण व अनिल दुबे को गिरफ्तार किया गया है. 
बता दें कि मेयर  मुनेश गुर्जर के  पति सुशील गुर्जर  पर 2 लाख की रिश्वत लेने का आरोप है, साथ ही उनकी मदद दो दलाल  दलाल नारायण व अनिल दुबे ने की थी. शुक्रवार रात को  मेयर के घर चली एसीबी की कार्रवाई  में 41.55 लाख रुपए से अधिक की नगदी,पट्टे व कई महत्वपूर्ण दस्तावेज हुए बरामद किए गए है. इसके अलावा बैंक लॉकर होने और कई बैंक खातों में 50 लाख रुपए जमा होने की बात  भी सामने आई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ेंBig Breaking- जयपुर -  महापौर मुनेश गुर्जर के घर छापेमारी, 2 लाख की रिश्वत मांगने का है आरोप


वहीं जांच के दौरान सामने आया है कि निगम कार्यालय से पट्टे व कई महत्वपूर्ण फाइल मेयर के घर तक पहुंचाने का बी आरोप है . जिसमें मेयर मुनेश गुर्जर सहित निगम के अन्य अधिकारियों की भूमिका को लेकर  सभी जयपुर एसीबी की टीम के जांच दायरे में आए हुए है. 


गौरतलब है कि  हेरिटेज नगर निगम में पट्टे के बदले रिश्वत का खेल काफी समय से चलने की बात सामने आ रही थी. कहा जाता था कि पट्टे की फाइल तैयार होने के बाद अगर रिश्वत नहीं दी जाती थी तो  फाइल  गायब हो जाती थी. इस तरह के तकरीबन  20 से अधिक केस होने की बात  सामने आ रही  है. इन तमाम तथ्यों को अपने जांच के दायरे में  एसीबी  टीम लेगी.


माना जा रहा है कि सरकार किसी भी वक्त मेयर पर ऐक्शन ले सकती है. अभी तक मेयर मुनेश की संलिप्तता संदिग्ध नहीं पाई है. एसीबी एएसपी ललित शर्मा की टीम ने कार्रवाई की गई.


मंत्री खाचरियावास  ने की ACB की तारीफ
इस मामले पर मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बयान देते हुए कहा कि किसी भी सूरत में भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. लंबे समय से करप्शन की शिकायतें मिल रही थी. पट्टों के आवेदन को लगातार लौटाया जा रहा था. राजस्थान का भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो देश में नंबर-1 है. मैं इसके लिए ACB के अधिकारियों को बधाई देता हूं. 


यह भी पढ़ेंRajasthan New Map: राजस्थान के 10 संभागों का नया नक्शा हुआ जारी, जानिए कौनसा जिला किस संभाग में गया