Jaipur News:  कौशल, नियोजन एवं उद्यमिता राज्यमंत्री  अशोक चांदना ने राजस्थान कौशल एवं आजीविका विकास निगम (आरएसएलडीसी) के ट्रेनिंग पार्टनर्स से राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप युवाओं को गुणवत्तापूर्ण ट्रेनिंग देकर रोजगार योग्य बनाने की भावना से कार्य करने  करने का खाका तैयार  किया.उन्होंने कहा कि आपकी संस्थाएं कोई एजेंसियां नहीं हैं, बल्कि आरएसएलडीसी की साझेदार हैं.इसलिए पार्टनरशिप जितनी अच्छी होगी, प्रशिक्षण भी उतना ही अच्छा होगा और बेहतर परिणाम सामने आएंगे.

 

राज्य मंत्री चांदना सोमवार को यहां झालाना सांस्थानिक क्षेत्र स्थित आरएसएलडीसी सभागार में शासन सचिव  पीसी किशन एवं प्रबंध निदेशक रेणु जयपाल की मौजूदगी में ट्रेनिंग पार्टनर्स के साथ संवाद कर रहे थे.श्री चांदना ने सार्थक संवाद करते हुए उनकी समस्याएं एवं सुझाव जाने और कहा कि आपकी समस्याओं का निस्तारण एवं सुझावों का क्रियान्वयन शीघ्र होगा. उन्होंने कहा कि सामूहिक एवं व्यक्तिगत सभी प्रकार की समस्याओं पर विभागीय अधिकारियों के साथ चर्चा कर जल्द टाइम लाइन के हिसाब से समाधान किया जाएगा.

 

 राज्य मंत्री चांदना ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी नियम स्पष्ट होने के बाद ही ईओआई जारी करें, बीच में कोई बदलाव नहीं करें, ताकि ट्रेनिंग पार्टनर्स को कोई दिक्कत नहीं हो.नियमों में कोई परिवर्तन बेहद जरूरी होने पर उच्चतम सक्षम स्तर से अनमोदन के बाद ही करें.उन्होंने नियमानुसार आवासीय प्रशिक्षण जारी रखने, समय पर भुगतान करने, विभाग और ट्रेनिंग पार्टनर्स के साथ निरन्तर संवाद के लिए कार्यप्रणाली विकसित करने सहित विभिन्न समस्याओं का समाधान करने के लिए आश्वस्त किया. इस अवसर पर आरएसएलडीसी के महाप्रबंधक श्री खेमाराम यादव, श्री डीपी सैनी सहित अन्य विभागीय अधिकारी और ट्रेनिंग पार्टनर्स उपस्थित थे.

खबरें और भी हैं...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक्ट्रेस महालक्ष्मी ने पहला रिश्ता टूटने के बाद इनसे रचाई दूसरी शादी, बोली- मेरी लाइफ तो...


खाना खाकर खेत गए फोटोग्राफर का सुबह पेड़ से लटकता मिला शव, परिजनों को हत्या की आशंका


राजस्थान में ये किसानें के साथ मजाक या कागजी चूक? यदि सच है तो आगामी चुनाव में भारी पड़ सकती है ये गलती