Jaipur News: शहनाई वाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया. आयोजन का मुख्य मकसद युवाओं को भारतीय शास्त्रीय संगीत और संस्कृति को बढ़ावा देना है. इसी कड़ी में शहनाई वादन में आज गांधी सर्किल स्थित एक कॉलेज में किया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रसिद्ध शहनाई वादक संजीव शंकर और अश्विनी शंकर ने अपने गुरु स्वर्गीय पंडित श्री रवि शंकर द्वारा रचित वंदना "हे नाथ हम पर कृपा कीजिए" से कार्यक्रम की शुरूआत की. जिसे उन्होंने सभागार में बैठे सभी छात्राएं, शिक्षिकाओं से भी दोहराने का प्रयास किया.


जयपुर चैप्टर कोऑर्डिनेटर डॉ. मृणाली कांकर ने बताया कि संजीव शंकर और अश्विनी शंकर ने कार्यक्रम में राग रामकली और राग भैरवी पर ठुमरी का शहनाई वादन कर सभी को मंत्र मुग्ध कर दिया. उन्होंने शहनाई वादन की बारीकियां, शहनाई के इतिहास बारे में समझाते हुए शहनाई वादन कर सभी का मन मोह लिया. भावपूर्ण प्रस्तुति से उपस्थित श्रोताओं को भाव विभोर कर दिया, उनके साथ तबले पर अभिषेक मिश्रा ने संगत दी. कार्यक्रम में स्पिक मैके जयपुर चैप्टर के अजीत पंडित मौजूद रहे. प्रदर्शन के बाद में विद्यार्थियों ने कलाकारों से संवाद भी कर गहन जानकारियां प्राप्त की.


ये भी पढ़ें


Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर राजस्थान बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक, 7-9 सीटों पर जल्द घोषित हो सकते हैं प्रत्याशी


Lok Sabha Elections 2024: PM मोदी की मौजूदगी में BJP के दिग्गज नेताओं की देर रात तक बैठक, जानिए कब तक निकल सकती है पहली लिस्ट?