Jaipur News: राजस्थान की राजधानी जयपुर की हरमाड़ा इलाके में एक युवक ने एक महिला और एक बच्चे पर चाकू से वार कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया. घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई. मामले की सूचना मिलने पर हरमाड़ा पुलिस और एसीपी अशोक चौहान मौके पर पहुंचे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



जानकारी के मुताबिक आरोपी युवक महिला और महिला के 15 साल के बेटे को नींदड़ के पहाड़ियों में ले गया. जहां उनपर चाकू से वार कर उन्हें घायल कर दिया. घायलों को लहूलुहान हालत में उन्हें छोड़कर कर मौके से फरार हो गया. घटना की सूचना मिलने पर हरमाड़ा थाना पुलिस और एसीपी अशोक चौहान मौके पर पहुंचे हैं. दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. 


यह भी पढ़ें- Jhunjhunu News: चिड़ावा प्रधान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का मामला


जानकारी के मुताबिक महिला और पुरुष के बीच प्रेम विवाह होने की बात सामने आई है. आरोपी युवक का नाम खड़क सिंह बताया जा रहा है, जो अपने आप को उदयपुर में सीआईडी ऑफिस में कार्यरत बता रहा है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.


पढ़ें जयपुर की एक और बड़ी खबर


राजस्थान डेल्फिक काउंसिल का तीसरा स्थापना दिवस आयोजित किया गया. काउंसिल की अध्यक्ष अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रेया गुहा ने बताया कि काउंसिल पिछले तीन वर्षों में प्रदेश में युवाओं को राज्य की लोक, कला, संगीत की सांस्कृतिक विरासत से जोड़ने में सफल रही है. प्रदेश में डेल्फिक आंदोलन के जरिये डेल्फिक कलाओं यानी शास्त्रीय संगीत, भारतीय फ़िल्म संगीत, लोकप्रिय संगीत, शास्त्रीय नृत्य, लोक नृत्य, समकालीन नृत्य, फोटोग्राफी के प्रति युवाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए 6 नए डेल्फिक क्लब का भी गठन किया गया है. 


यह भी पढ़ें- Pratapgarh News: जिलेवासियों की वर्षों पुरानी इच्छा हुई पूरी


जिसके जरिए कला व संस्कृति के प्रदर्शन के लिए युवाओं को अंतर्राष्ट्रीय मंच प्रदान किया जा रहा है. कार्यक्रम में भारतीय डेल्फिक काउंसिल के अध्यक्ष रिटायर्ड आईएएस एन. एन. पांडेय ने कहा कि राजस्थान कला एवं संस्कृति को बढ़ावा देने वाला देश का पहला क्षेत्रीय पंजीकृत डेल्फिक परिषद है. आज डेल्फिक आंदोलन में राजस्थान ने देश को नई राह दिखाई है, जिसका अनुसरण अन्य राज्यों को भी करना चाहिए.


 



कार्यक्रम में न्यूयॉर्क से अंतर्राष्ट्रीय डेल्फिक काउंसिल की प्रतिनिधि रोर्बटा विलियम ने भी हिस्सा लिया. उल्लेखनीय है कि राजस्थान डेल्फ़िक काउंसिल भारतीय डेल्फ़िक काउंसिल और इंटरनेशनल डेल्फ़िक काउंसिल का एक हिस्सा है, जो एक स्वैच्छिक, गैर-लाभकारी, गैर-सरकारी, गैर-राजनीतिक, गैर-धार्मिक, समावेशी वैश्विक संगठन है. भारतीय डेल्फिक काउन्सिल के उपाध्यक्ष अजय मिश्रा, महासचिव राजेश प्रसाना भी वर्चुअली जुड़े.