Bagru: देश की आजादी के 75वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे आजादी का अमृत महोत्सव के तहत बगरू के सभी सरकारी और गैर सरकारी विद्यालयों में देशभक्ति गीत गायन कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कस्बे के लिंक रोड स्थित राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में प्रधानाचार्य सुरेश कुमार लेखरा के नेतृत्व में विद्यालय प्रांगण में देश की आजादी की लड़ाई में योगदान देने वाले ज्ञात और अज्ञात स्वतंत्रता सेनानियों को विद्यालय की करीब 900 छात्राओं और शिक्षक-शिक्षिकाओं ने सामूहिक रूप से देशभक्ति गीत गाकर श्रद्धांजलि अर्पित की है. 


एनएसएस शिविर प्रभारी रिंकू अग्रवाल ने बताया कि शिक्षा विभाग की ओर से पूरे प्रदेश में आज एक साथ सभी विद्यालयों ने देशभक्ति गीत गायन कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इसी कड़ी में बगरू के राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में भी सामूहिक रूप देशभक्ति गीतों का गायन कार्यक्रम आयोजित किया गया है. 


यह भी पढ़ें - Alwar: सर में गोली लगने से प्रोपर्टी व्यवसायी की मौत, मौके पर एफएसएल टीम और डॉग स्क्वायड पहुंची


कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के विद्यालय विकास और प्रबंधन समिति के सदस्यों और प्रधानाचार्य ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया है. इसके बाद विद्यालय स्टाफ और करीब 900 बालिकाओं ने सामूहिक रूप से देशभक्ति से ओत-प्रोत तराने गुनगुनाएं. 


सबसे पहले राष्ट्रगीत वंदे मातरम् गाया गया और इसके बाद अविरल देशभक्ति गीतों की सरिता बहती रही, जिसमें सारे जहां से अच्छा हिंदोस्ता हमारा, हम होंगे कामयाब एक दिन, मेरा रंग दे बसंती चोला जैसे राष्ट्र प्रेम की प्रेरणा देने वाले कई गीत गुनगुनाएं गए और कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ. 


इस अवसर पर प्रधानाचार्य ने बालिकाओं को संबोधित करते हुए देशभक्ति गीत गायन कार्यक्रम के महत्त्व पर प्रकाश डाला और बताया कि अनगिनत देशवासियों ने अपना जीवन समर्पित कर देश को आजादी तो दिला दी लेकिन उस आजादी को कायम रखने के लिए हर देशवासी के मन में राष्ट्र प्रेम की भावना को जगाए रखने और देश की एकता, अखंडता, संप्रभुता और आपसी सौहार्द बनाए रखने की प्रेरणा देने के उद्देश्य से इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. कार्यक्रम के दौरान पालिका उपाध्यक्ष अजय चौहान, विद्यालय विकास और प्रबंधन समिति के सदस्य सुभाष पाटनी, सुनील पाटनी, सुनील जांगिड़ आदि मौजूद रहे.


Reporter: Amit Yadav


जयपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


 


खबरें और भी हैं...


अमरनाथ गुफा में कैसे हुआ था हादसा, वैज्ञानिकों ने समझाया पीछे का 'रहस्य'


प्रेम कहानी का हुआ दर्दनाक अंत, प्रेमी जोड़े ने सुसाइड नोट लिख कहा अलविदा


Jaipur: बब्बर शेरों की दहाड़ देखकर पर्यटक हो रहे रोमांचित, प्रदेश की पहली लॉयन सफारी की शुरुआत