Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1107369
photoDetails1rajasthan

TV ही नहीं, बॉलीवुड में भी एक्टिंग का लोहा मनवा चुकी हैं Alwar की ये बेटी, पढ़ाई में थी कमजोर

साक्षी तंवर (Sakshi Tanwar) भारतीय टेलीविजन का वह नाम है, जिससे सारा देश बहुत अच्छे से जानता है. बालाजी टेलीफिल्म्स में बनने वाले कई टीवी सीरियल में अपनी दमदार अभिनय के साथ साक्षी ने हमेशा लोगे के दिल में एक अलग जगह और पहचान बनाई है.

छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक दिखाए जलवे

1/5
छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक दिखाए जलवे

साक्षी बालाजी टेलीफिल्म्स के शो कहानी घर-घर की पार्वती से विख्यात हो गई. यही से वह हिंदी टेलीविजन की सबसे मशहूर अदाकरयों में शामिल हो गई. इसके बाद उन्होंने कई शो किए जो सुपरहिट रहे. छोटे पर्दे से लेकर वह बड़े पर्दे तक अपनी एक्टिंग के जलवे दिखा चुकीं हैं. 

साक्षी तंवर को घर-घर मिली पहचान

2/5
साक्षी तंवर को घर-घर मिली पहचान

साक्षी के लिए एक्टिंग कोई नई बात नहीं थी क्योंकि वह पहले भी अपने कॉलेज के दिनों में ड्रामा सोसाइटी की प्रेसिडेंट थी और वह कई प्लेज में हिस्सा भी लेती थी. साक्षी को घर-घर पहचान दिलाने का श्रेय एकता कपूर को दिया जाता है. 

टीवी करियर की शुरुआत

3/5
टीवी करियर की शुरुआत

वह अपने कॉलेज के दिनों से ही सिविल सर्विसेज की तैयारी करने लगी थीं. इसी दौरान उनकी सहेली ने उन्हें दूरदर्शन पर म्यूजिकल शो के लिए एंकरिंग के ऑडिशन के लिए बताया,  जब उन्होंने ऑडिशन दिया तो वह वंहा चुन ली गई जैसे-जैसे उनका टीवी करियर का ग्राफ ऊपर बढ़ रहा था, तो वहीं उनकी पढ़ाई का ग्राफ नीचे और वह अपनी परीक्षा में फेल हो गई थी.   

आमिर खान की पत्नी का निभाया किरदार

4/5
आमिर खान की पत्नी का निभाया किरदार

साक्षी ने टीवी शो बड़े अच्छे लगते हैं से इंडस्ट्री में खास पहचान बनाई. इसी के साथ 2016 में वह आमिर खान की फिल्म दंगल में उनकी पत्नी का किरदार निभा चुकी हैं. बता दें कि साक्षी तंवर ने सुपरहिट टीवी शो 'कहानी घर-घर की' से पार्वती का किरदार निभाने के बाद अपनी पहचान बनाई थी. 

टीवी शो 'कहानी घर घर की' से हुई फेमस

5/5
टीवी शो 'कहानी घर घर की' से हुई फेमस

टीवी शो 'कहानी घर घर की' से फेमस हुई एक्ट्रेस साक्षी तंवर अलवर की रहने वाली हैं. उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई केंद्रीय विद्यालय राजस्थान से की है. वहीं, उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई लेडी श्रीराम कॉलेज नई दिल्ली से की है.