Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1545887
photoDetails1rajasthan

Astro Tips For Friday : हर शुक्रवार को करें ये उपाय, चुंबक की तरह खिंचा चला आएगा पैसा

Astro Tips For Friday :हर दिन किसी ना किसी देवी देवता से जुड़ा है. शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी का दिन माना जाता है. आज मां लक्ष्मी की विधि विधान से की गयी पूजा सुख समृद्धि लेकर आती है. शुक्रवार के दिन अगर ये उपाय किए जाएं तो मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है और वो सब मिलता है जो आप चाहते हैं.

मां लक्ष्मी इन चमत्कारिक मंत्रों से होती है प्रसन्न

1/5
मां लक्ष्मी इन चमत्कारिक मंत्रों से होती है प्रसन्न

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए लक्ष्मी स्त्रोत, श्री सूक्त और कनकधारा स्त्रोत का पाठ पूजन के साथ करना चाहिए. जिसका चमत्कारिक असर देखने को मिलता है.

मां लक्ष्मी को पसंद है ये फूल

2/5
मां लक्ष्मी को पसंद है ये फूल

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को कमल या गुलाब के फूल अर्पित करें. मां लक्ष्मी के फूल बहुत पसंद है. ऐसा करने पर मां लक्ष्मी खूब तरक्की और वैभव देती हैं.

 

मां लक्ष्मी की शुक्रवार को आरती ऐसे करें

3/5
मां लक्ष्मी की शुक्रवार को आरती ऐसे करें

मां लक्ष्मी की पूजा के समय चार कपूर और दो लौंग लें. और चारों कपूर का जलाकर लौंग को उनके ऊपर रखें और फिर मां लक्ष्मी की आरती करें. ऐसा करने पर मां लक्ष्मी की अपार कृपा मिलती है. 

शुक्रवार के दिन दान

4/5
शुक्रवार के दिन दान

मां लक्ष्मी का आशीर्वाद पाने के लिए शुक्रवार के दिन खीर बनाकर मां लक्ष्मी को भोग लगा दें और फिर 6 साल से कम आयु की लड़कियों को खिलाकर खुद भी प्रसाद की तरह खा लें. 21 शुक्रवार तक ऐसा करने पर मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है और आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी करती हैं.

मां लक्ष्मी को क्या भेंट करें

5/5
मां लक्ष्मी को क्या भेंट करें

वैदिक ज्योतिष में बताया गया है कि मां लक्ष्मी को पूजन के दौरान सुहाग का सामान चढ़ाना चाहिए. इसके बाद ये सामान सुहागिन महिलाओं को दे देना चाहिए. ऐसा करने पर सौभाग्य और आरोग्य की प्राप्ति होती है.