Advertisement
photoDetails1rajasthan

एक महीने के इतने रुपये कमाती हैं IAS टीना डाबी, घर के साथ मिलती हैं ये सुविधाएं!

राजस्थान की स्वर्ण नगरी जैसलमेर की कलेक्टर टीना डाबी चर्चित आईएएस अफसर है. उनकी चर्चा खबरों और लोगों की जुबान पर रहती है. वहीं, आज हम आपकों बताने जा रहे हैं कि टीना डाबी एक महीने में कितने रुपये कमाती हैं और उनको सैलरी के साथ-साथ क्या-क्या सुविधाएं मिलती हैं? 

दोनों बहने हैं आईएएस अफसर

1/5
दोनों बहने हैं आईएएस अफसर

आईएएस टीना डाबी (IAS Tina Dabi) महिला IAS आईएएस अफसरों में सबसे ज्यादा सुर्खियों में रहने वाली अधिकारी हैं. टीना डाबी फिलहाल जैसलमेर की कलेक्टर है. आईएएस टीना डाबी 9 नवंबर 1993 में एमपी के भोपाल में जन्मी थी. उन्होंने 2015 में यूपीएससी टॉप किया, जिसके बाद से ही वह चर्चा में हैं. आईएएस टीना डाबी (IAS Ria Dabi) की तरह उनकी छोटी बहन रिया डाबी भी एक आईएएस हैं. 

आईएएस टीना डाबी की सैलरी

2/5
आईएएस टीना डाबी की सैलरी

आईएएस टीना डाबी राजस्थान की स्वर्ण नगरी जैसलमेर की 65वीं कलेक्टर हैं. राजस्थान सरकार कलेक्टर के पद पर तैनात अफसरों को सैलरी 1.34 लाख रुपये से लेकर 1.45 लाख रुपये तक देती हैं. टीना डाबी पहले फाइनेंस विभाग में थी, जहां उनको 56100 रुपये सैलरी दी जाती थी. 

कलेक्टर के पद मिलती हैं ये सुविधाएं

3/5
कलेक्टर के पद मिलती हैं ये सुविधाएं

कलेक्टर के पद पर तैनात अफसरों को सैलरी के अलावा कई सुविधाएं भी दी जाती है. कलेक्टर को रहने के लिए सरकारी घर और एक गाड़ी भी दी जाती है. इसके साथ ही इनको एक ड्राइवर और नौकर भी दिए जाते हैं. कलेक्टरों को घर के बगीचे के लिए एक माली भी दिया जाता है और खाना बनाने के लिए भी एक नौकर होता है. 

डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर

4/5
डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर

जिले में सबसे बड़ा पद डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर को होता है, जिनको जिले के सभी कामों को अच्छे से मैनेज करना होता है. कलेक्टर बनने के लिए UPSC की सिविल सर्विस परीक्षा (UPSC Civil Services Exam)  पास करना होता है. 

ब्यूटी विद ब्रेन

5/5
ब्यूटी विद ब्रेन

आईएएस टीना डाबी सोशल मीडिया पर काफी फेमस हैं. वह किसी न किसी वजह से खबरों और चर्चा में बनी रहती हैं. आईएएस टीना डाबी 'ब्यूटी विद ब्रेन' कहा जाता है.