Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1405824
photoDetails1rajasthan

बड़े बदलाव लेकर आ रही दिवाली, इन राशियों के जीवन में आएंगे उतार-चढ़ाव, जानें उपाय

Jaipur: साल 2022 की दिवाली कई लोगों के लिए बहुत ही शुभ साबित होने वाली है. माना जा रहा है कि कई राशियों पर मां लक्ष्मी की कृपा जमकर होने वाली है वहीं, कई लोगों को कानूनी पचड़ों से निजात मिलने वाली है. साथ ही कुछ लोग दान-पुण्य करके इस दिवाली को अपने लिए शुभ बना सकते हैं.

मेष राशि की दिवाली

1/12
मेष राशि की दिवाली

इस दीपावली मेष राशि वाले कुछ उतार चढ़ाव देख सकते हैं. अपनी सेहत पर थोड़ा ध्यान रखने की जरूरत है. आपको इस दीपावली पर अच्छा काम, बोनस या प्रमोशन भी मिल सकता है. अगर आप जॉब करते हैं तो आपके सीनियर आपसे प्रसन्न रहेंगे. कुछ बातें रिश्तों में मन मुटाव पैदा कर सकती हैं, आपको सावधान रहने की जरुरत है. तुलसी या बम्बू का पौधा घर पर ज़रूर लगाएं. लाल चंदन, रोली, लाल पुष्प लाल कपड़े में बांधकर पूजा में रखें. अगले दिन तिजोरी में रख दें.

वृषभ राशि की दिवाली

2/12
वृषभ राशि की दिवाली

ये दीपावली वृषभ राशि के जातकों के लिए शुभ होने वाली है. धन की आपके ऊपर कृपा हो सकती है और रुका हुआ धन वापस मिल सकता है. नई गाड़ी, घर या रेनोवेशन की उम्मीद है. कोर्ट केस में भी सफलता मिल सकती है. वृषभ राशि के लोग हाथी जोड़ा घर पर दक्षिण दिशा में रखें. सरसों के तेल का दान शुभ होगा.

मिथुन राशि की दिवाली

3/12
मिथुन राशि की दिवाली

मिथुन राशि के जातकों के लिए ये दीपावली मिक्स रिजल्ट देने वाली है. आपको सम्मान मिलेगा, शादी जल्द होने का योग बन रहा है. ध्यान रखें की आपका गुस्सा आपके संबंध खराब करवा सकता है. दीपावली पर मानसिक तनाव से बचें. केसर का टीका रोज़ लगाएं. साथ ही बेसन के लड्डू या काले कपड़े दान करना शुभ होगा.

कर्क राशि की दिवाली

4/12
कर्क राशि की दिवाली

इस दीपावली पर कर्क राशि वालों को कोई अच्छी खबर मिल सकती है. मां लक्ष्मी आपके ऊपर अपनी कृपा करेंगी. कई खुशियां भी आपकी जिंदगी में आ सकती हैं. दफ़्तर और काम में काम ज्यादा होगा. आपको सम्मान और ऐश्वर्य भी मिलेगा. 7 सफेद घोड़ों का चित्र घर की नार्थ वेस्ट में लगाने से आय के साधन बढ़ेंगे. दही, दूध, चीनी का दान शुभ साबित होगा.

सिंह राशि की दिवाली

5/12
सिंह राशि की दिवाली

सिंह राशि वालों के जीवन में बैलेन्स और खुशी दोनों का आगमन होगा. इस दिन धन की देवी लक्ष्मी भी आपके ऊपर मेहरबान हो सकती हैं. परिवार में मन मुटाव खत्म होंगे. कोई नई अच्छी शुरुआत आपके जीवन में आ सकती है. सुबह गन्ना लाकर उसको रात्रि के पूजन में रखें. मां लक्ष्मी के साथ गन्ने की भी पूजा करें. फिर अगले दिन जल प्रवाह कर दें.

कन्या राशि की दिवाली

6/12
कन्या राशि की दिवाली

जीवन में जिस भी तरह की कठिनाईयां चल रही हैं, वो खत्म होने वाली है. दीपावली पर आपके खर्चें बढ़ सकते हैं. चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि मां लक्ष्मी आपके साथ हमेशा रहने वाली हैं. दीपावली के दिन बेसन के लड्डू, गेहूं दान करना शुभ होगा.

 

तुला राशि की दिवाली

7/12
तुला राशि की दिवाली

तुला राशि वालों के लिए दीपावली पर सेहत के प्रति जागरुक रहने की जरुरत है. कार्यक्षेत्र में आपका प्रमोशन हो सकता है और सैलरी बढ़ सकती है. साथ ही मां लक्ष्मी का आशीर्वाद आपके ऊपर बना रहेगा. पूजा के दिन माँ लक्ष्मी को कमल गट्टे की माला चढ़ाएं. फिर लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें.

वृश्चिक राशि की दिवाली

8/12
वृश्चिक राशि की दिवाली

वृश्चिक राशि वाले इस दीपावली पर सेहत और अपने खानपान पर ध्यान दें. दीपावली पर पैसे से जुड़ी परेशानियां दूर हो सकती है. लोगों के साथ आपके रिश्तों में सुधार होगा. लक्ष्मी माता की कृपा भी बनी रहेगी. आंवला लाकर उस पर लाल चंदन से टीका कर पूजा स्थान पर रखें. फिर अगले दिन लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें.

धनु राशि की दिवाली

9/12
धनु राशि की दिवाली

काम से जुड़ा कोई भी फैसला या बदलाव करना चाहते हैं तो ये समय शुभ है. खर्चा बढ़ सकता है इसलिए पैसो को सावधानी के साथ खर्च करें. 5 साबुत सुपारी, काली हल्दी, 5 कौड़ी पूजा में अर्चना करें. पूजा करने के बाद चांदी की कटोरी में रखकर तिजोरी में रखें.

 

मकर राशि की दिवाली

10/12
मकर राशि की दिवाली

मकर राशि के जातकों के लिए दीपावली शुभ होने वाली है. आप कुछ पाना चाहते हैं तो आपकी मनोकामना पूर्ण होगी. दीपावली पर परिवार का साथ मिलेगा और पैसों में लाभ होगा. काले चने दान करना शुभ होगा.

कुंभ राशि की दिवाली

11/12
कुंभ राशि की दिवाली

कुंभ राशि वालों को दीपावली पर कोई भी काम सोच समझ कर करना होगा. आपको अपना मानसिक संतुलन बनाए रखना होगा. ध्यान रखें आपके किसी एक गलत फैसले से कई लोगों को परेशानी हो सकती है. धूपबत्ती के 07 जोड़े मां लक्ष्मी को अर्पित करके पूजा में रखें. अगले दिन से काम के स्थान पर प्रयोग करें, धन वृद्धि होगी.

मीन राशि की दिवाली

12/12
मीन राशि की दिवाली

इस दीपावली मीन राशि के जीवन में खुशियां आएंगी. रिश्तों में तनाव नहीं आए इसके प्रति सावधान रहें. दीपावली का त्योहार आपके लिए शुभ रहेगा. आप जॉब करते हैं तो आपके बॉस आपका फेवर करेंगे और कार्यक्षेत्र में प्रगति मिलेगी. लाल चंदन, लाल कपड़े का दान शुभ होगा.