Jaipur: सरकार दिवाली से पहले मल्टी स्टोरी बिल्डिंग में पेयजल को लेकर राहत देने वाली है. लंबे समय से मल्टीस्टोरी बिल्डिंग में पेयजल के लिए नई पॉलिसी नहीं बन पाई है, लेकिन अब सरकार जल्द ही इस पॉलिसी को लागू करेगी, जिसके बाद बड़ी इमारतों में भी पानी आ पाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हो सकता है नियमों में बदलाव 
कड़े नियमों के चलते मल्टी स्टोरी बिल्डिंग में पेयजल कनेक्शन नहीं हो पा रहे थे, लेकिन अब सरकार जल्द ही नियमों में बदलाव कर फिर से पॉलिसी को लागू करेगी, ताकि बड़ी इमारतों तक भी पेयजल पहुंच पाए. फिलहाल मल्टी स्टोरी बिल्डिंग में पीएचईडी का पानी नहीं आ रहा है. टैंकर्स के जरिए पानी की सप्लाई हो रही है. जलदाय मंत्री महेश जोशी का कहना है कि दीवाली से पहले सरकार मल्टी स्टोरी बिल्डिंग की नई पॉलिसी लागू करेगी, जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी. किन्ही कारण के चलते पॉलिसी लागू नहीं हो पाई थी, लेकिन अब जल्द से जल्द ये मसला सुलझा लिया जाएगा और बड़ी इमारतों तक पानी पहुंच पाएगा.


पुरानी पॉलिसी ये थी
नवंबर 2016 के सर्कुलर में 15 मीटर तक ऊंची बिल्डिंग में फ्लैट खरीदने वाले कनेक्शन ले सकते थे, लेकिन इससे ज्यादा ऊंची बिल्डिंग में एक कनेक्शन का प्रावधान था. यह हाउसिंग सोसाइटी या निवास कल्याण संघ के नाम दिया जाता है. इसके लिए बिल्डिंग मालिक, बिल्डर, निवास कल्याण संघ को भूतल पर टैंक बनवाना पड़ता था. संघ को हर फ्लैट से पानी बिल का कलेक्शन कर विभाग में जमा करवाना होगा. डिमांड राशि जमा नहीं होने से कनेक्शन नहीं हो रहे थे.


अब नई पॉलिसी में मल्टी स्टोरी बिल्डिंग में पेयजल उपभोक्ताओं को रियासत दी जाएगी, ताकि आसानी से पानी का कनेक्शन ले सकेंगे. अब ऐसे में देखना होगा कि सरकार दीवाली से पहले उपभोक्ताओं को कितनी राहत मिल पाएगी.


यह भी पढ़ेंः 


राजस्थान के लोगों को मिलेगा बिना ब्याज के लोन, जानिए कैसे करना होगा अप्लाई?


Karwa Chauth 2022: प्रेग्‍नेंट वुमन इस तरह रखें करवा चौथ का व्रत, आपके बेबी पर नहीं आएगी कोई आंच


Karwa Chauth 2022: इस राज्य में विधवा भी रखती हैं करवा चौथ का व्रत, रात में चांद के बाद करती हैं पति का दीदार


Karwa Chauth 2022: इस जगह करवा चौथ का व्रत रखने पर पति पर जाती है आफत, सुहागनें नहीं लगाती सिंदूर-बिंदी