Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश का सिलसिला जारी है, मौसम विभाग के अनुसार 14 अक्टूबर को राजसमंद, कोटा, सिरोही और झालावाड़ जिलों सहित कई इलाकों में बारिश हो रही है. राज्य में बारिश खत्म होने का नाम नहीं ले रही है, जिससे लोगों को राहत और परेशानी दोनों हो रही है. मौसम विभाग की ओर से जारी अपडेट्स पर नजर रखकर अपनी योजनाएं बनाना उचित होगा.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजस्थान में बारिश का सिलसिला
राजस्थान में बारिश का सिलसिला लगातार जारी है, मानसून की विदाई के बावजूद प्रदेश के कई जिलों में बादल बरस रहे हैं. इस बारिश से एक ओर जहां लोगों को ठंडक मिल रही है, वहीं दूसरी ओर खेतों में खड़ी और काटकर रखी गई फसलों को  नुकसान हो रहा है. यह असामयिक बारिश किसानों के लिए चिंता का विषय बन गई है, जिससे उनकी फसलें बर्बाद हो रही हैं.





उदयपुर में मौसम का मिजाज

उदयपुर में मौसम का मिजाज अचानक बदल गया, जिसके चलते रुक-रुककर बारिश हुई. इस बारिश से लोगों को उमस से राहत मिली, लेकिन किसानों को अपनी फसलों के खराब होने की चिंता सताने लगी है. उदयपुर के अलावा, झालावाड़ जिले में भी मौसम में बदलाव देखा गया, जहां शनिवार देर रात से हल्की बारिश शुरू हुई. किसानों को डर है कि यह असामयिक बारिश उनकी तैयार फसलों को नुकसान पहुंचा सकती है, जिससे उनकी मेहनत और पैसे दोनों बर्बाद हो सकते हैं.

 


 

राजस्थान में मौसम में बदलाव दिखने लगा है, और सोमवार, 14 अक्टूबर को भी 9 जिलों में बारिश की संभावना है. इन जिलों में बांसवाड़ा, बूंदी, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, बारां, चित्तौड़गढ़ और उदयपुर शामिल हैं. मौसम विभाग ने इन जिलों में बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

 


 

राजस्थान के दक्षिणी भाग में, जिसमें उदयपुर, कोटा और जोधपुर संभाग शामिल हैं, आगामी 3-4 दिनों में बादल छाए रहने और मेघगर्जन के साथ मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है. राज्य के उत्तरी और उत्तरी-पश्चिमी भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है.





 

 

 



राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!