Rajasthan Weather Update: आज बंगाल की खाड़ी व दक्षिणी उड़ीसा तट पर एक कम दबाव का क्षेत्र बन गया है. मानसून ट्रफ लाइन आज जैसलमेर, कोटा से होकर गुजर रही है. एक और नया कम दबाव का क्षेत्र बंगाल की खाड़ी में 19 जुलाई के आसपास बनने की संभावना है, जिसके प्रभाव से पूर्वी राजस्थान के अनेक स्थानों पर आगामी 4 से 5 दिन मानसून सक्रिय रहने तथा कोटा, उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बारिश की गतिविधियों में होगी बढ़ोतरी
पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर संभाग के कुछ भागों में आगामी दिनों में बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है. 17-18 जुलाई को बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने तथा कोटा, उदयपुर, अजमेर संभाग में कहीं-कहीं अति भारी बारिश होने की संभावना है. 



18 जुलाई भारी बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने 17 से 19 जुलाई के दौरान जोधपुर व बीकानेर संभाग के अनेक स्थानों पर बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने तथा 18 जुलाई को कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना जताई है. वहीं, 18 जुलाई के दिन कुछ जिलों में भारी बारिश की संभावना है, जिसके लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 



ये भी पढ़ें-आयुक्त अभिषेक सुराणा ने कर्मियों को लगाई फटकार, कहा-चेक क्लीयर हुए बिना कैसे दी रसीद


इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 
मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर ने आज अजमेर, भीलवाड़ा, कोटा, बूंदी, टोंक, बारां, जयपुर, नागौर, सीकर, झुंझुनू, चूरू, अलवर, भरतपुर, करौली, धौलपुर, दौसा, बाड़मेर, सिरोही, जालौर, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, नागौर, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, जोधपुर, पाली, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, सवाई माधोपुर जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में कहीं-कहीं तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. 



ये भी पढ़ें- इंडिया अलायंस पर सांसद भूपेंद्र यादव ने कसा तंज, कहा- ये स्वार्थियों का गठबंधन है...