Rajasthan Politics: इंडिया अलायंस पर सांसद भूपेंद्र यादव ने कसा तंज, कहा- ये स्वार्थियों का गठबंधन है...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2336956

Rajasthan Politics: इंडिया अलायंस पर सांसद भूपेंद्र यादव ने कसा तंज, कहा- ये स्वार्थियों का गठबंधन है...

Alwar News: अलवर के मिनी सचिवालय में रविवार को प्रेस वार्ता के दौरान सांसद व केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने राजस्थान सरकार के बजट की सराहना की. साथ ही केंद्रीय मंत्री ने विपक्ष पर भी जमकर निशाना साधा. 

 

Alwar News Zee Rajasthan

Rajasthan News: अलवर सांसद व केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव एक दिवसीय दौरे पर अलवर पहुंचे. उन्होंने राजस्थान सरकार के बजट पर मुख्यमंत्री भजनलाल की तारीफ की. उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन अपने आप में विसंगति है. कौन उनके साथ है और कौन उनको छोड़ रहा है, यह तो इंडिया गठबंधन के नेता बताएंगे. इंडिया गठबंधन केवल स्वार्थ का गठबंधन है. इनके स्वार्थ भाजपा को विकसित भारत बनाने के लक्ष्य से पीछे नहीं कर सकते हैं. 

अग्निवीर शहीद जितेंद्र को मिलेगा 1 करोड़ मुआवजा
अलवर के मिनी सचिवालय में प्रेस वार्ता के दौरान केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि राजस्थान के पहले अग्निवीर शहीद जितेंद्र सिंह तंवर को पूरा सम्मान मिलेगा और सरकार की योजना के अनुसार जितेंद्र को एक करोड़ रुपए का मुआवजा मिलेगा. उन्होंने कहा कि पार्टी के नेता और उनके ऑफिस का स्टाफ जितेंद्र के घर गया था. कुछ राशि जितेंद्र को मिल चुकी है, जबकि अन्य मुआवजे के लिए प्रक्रिया चल रही है. जितेंद्र सिंह तंवर देश के लिए शहीद हुए हैं. मैं इस मुद्दे पर राजनीति नहीं करना चाहता हूं. 

भजनलाल सरकार के बजट की तारीफ 
वहीं, भूपेंद्र यादव ने राजस्थान सरकार के बजट की तारीफ करते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने आम जनता का बजट पेश किया है. इस बजट में सभी जिलों को बेहतर योजनाएं मिली हैं. भिवाड़ी में जमा गंदे पानी का भी समाधान होगा. इस बारिश में उस पानी को अलग-अलग जगह डायवर्ट किया जाएगा और अगले साल से वहां गंदा पानी जमा नहीं होगा. उन्होंने कहा कि सरिस्का के इको सेंसिटिव जोन पर काम चल रहा है. सुप्रीम कोर्ट की एम्पोवेर कमेटी बनी हुई है. एम्पोवेर कमेटी ने भी काम पूरा कर लिया है. दिसंबर में इन्वेस्टमेंट सबमिट अलवर में होगी. उसके लिए प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. अलवर में रोजगार के नए अवसर उपलब्ध हो, देश के बड़े कारोबारी अलवर में इन्वेस्ट करें, उसके प्रयास किया जा रहे हैं.

शहर में पानी की समस्या होगी दूर
अलवर में सबसे बड़ी पानी की समस्या है. पानी की समस्या के लिए प्रदेश सरकार में पहली बार अलवर के लिए बड़ा बजट जारी किया है. ईआरसीपी योजना के तहत अलवर में काम होगा. बांध बनाए जाएंगे, तो इसके अलावा सिलीसेढ़ झील से अलवर पानी लाने की लिए पाइपलाइन डाली जाएगी. जयसमंद बांध के लिए पक्की नहर का निर्माण होगा. इसके अलावा भी सैकड़ों कार्य अलवर में होंगे. पॉलिटेक्निक कॉलेज में सीटें बढ़ाई जाएगी. आईटीआई कॉलेज में नए ट्रेड शुरू होंगे, जिससे युवा बेहतर तकनीक और नई शिक्षा ग्रहण कर सके. साथ ही क्राइम का ग्राफ कम हो उसके लिए भी पुलिस काम कर रही है. आने वाले कुछ समय में जनता को इसका असर नजर आएगा. जनता को पीने के लिए पर्याप्त पानी मिले. इस पर लगातार काम चल रहा है.

रिपोर्टर- स्वदेश कपिल

ये भी पढ़ें- कछुआ गति से चल रहा लालगढ़ रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण, 7 साल में भी नहीं हो पाया पूरा

Trending news