Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव दिखाई देने लगा है. बुधवार को इसके असर से कई जिलों में बारिश, अंधड़ और ओलावृष्टि हुई. बीकानेर जिले के छतरगढ़ में बारिश के साथ ओले गिरे, जबकि श्रीगंगानगर और अनूपगढ़ जिलों में अंधड़, बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान हुआ. इसके अलावा, नागौर में आंधी के बाद बारिश हुई. पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से राजस्थान के मौसम में बदलाव आया है और आगे भी कई जिलों में बारिश की संभावना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


राजस्थान में फिर बदला मानसून
राजस्थान में एक बार फिर से मौसम बदलने लगा है, और पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण प्रदेश के कुछ भागों में बारिश होने की संभावना है. इसको लेकर अलर्ट जारी किया गया है, खासकर हनुमानगढ़, बीकानेर, और गंगानगर जिलों में. इन जिलों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है, जिससे लोगों को अपने कार्यों की योजना को पुनः निर्धारित करने की सलाह दी गई है.



राजस्थान में मौसम ने एक बार फिर से पलटी, पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से प्रदेश के कुछ भागों में बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने तीन जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है, जहां हल्की से मध्यम बारिश के साथ बादल गरज सकते हैं. इस चेतावनी के बाद लोगों को अपने दैनिक कार्यों में सावधानी बरतने की सलाह दी गई है. मौसम विभाग की ओर से जारी चेतावनी में कहा गया है कि अगले कुछ दिनों तक राज्य के कई जिलों में मौसम परिवर्तन देखने को मिल सकता है, जिससे तापमान में गिरावट हो सकती है.



मौसम विभाग ने राजस्थान के हनुमानगढ़, बीकानेर और गंगानगर जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है, जो पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण हो सकती है. इससे इन जिलों में तापमान में बदलाव होने की संभावना है. यह पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत पर सक्रिय हो गया है, जिससे जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, यूपी के साथ-साथ राजस्थान भी प्रभावित होगा. मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार यानी कि आज इन तीनों जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. इसके अलावा, पूर्वी राजस्थान के कुछ जिलों में भी हल्की बारिश की संभावना है.



राजस्थान के हनुमानगढ़, बीकानेर और गंगानगर जिलों में मौसम विभाग ने हल्की बारिश की संभावना जताई है. इन जिलों के अधिकांश इलाकों में बादलों की गरज के साथ हल्की बारिश होने के आसार हैं. पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण यह बारिश हो सकती है, जिससे तापमान में भी गिरावट आ सकती है. मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट के अनुसार, अगले 24 घंटों में इन जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.



ये भी पढ़ें-IPS Jyeshtha Maitrei: IPS ज्येष्ठा मैत्रेयी कहां जा रहीं और किस से कर रहीं बात, साइबर दारोगा ने 15 बार निकाली लोकेशन, आखिर क्यों रख रहा था नजर?



ये भी पढ़ें- Jaipur News: जयपुर में मंकी पॉक्स की दस्तक! एयरपोर्ट से यात्री को आरयूएचएस अस्पताल में भर्ती कराया


मौसम विभाग ने बारिश के अलर्ट वाले क्षेत्रों में लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी है. ऐसे इलाकों में रहने वाले लोगों को अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए ताकि किसी भी प्रकार की हानि से बचा जा सके. मौसम विभाग और आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन करना आवश्यक है, खासकर जब आकाशीय बिजली की चपेट में आने से कई लोगों की मौत हो चुकी है.



राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!