Jaipur: जयपुर के आमेर महल में इन दिनों प्री वेडिंग शूटिंग से पर्यटक-गाइडों में रोष देखा जा रहा है. देश दुनिया में अगल पहचान रखने वाले विश्व विरासत में शामिल आमेर महल में रोजाना 10 हजार के करीब देशी—विदेशी पर्यटक पहुंच रहें है. ऐसे में आमेर महल में प्री-वेडिंग शूटिंग व फोटोग्राफर्स कुछ महत्वपूर्ण पॉइंटस पर कब्जा करते हैं और देश—विदेश से आने वाला पर्यटक आमेर महल के कुछ महत्वपूर्ण पॉइंट देखने से महरूम रहता है. ऐसे में गाइड और पर्यटकों में काफी रोष रहता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज सुबह आमेर महल में प्री वेडिंग शूट के लिए फोटोग्राफर महत्वपूर्ण पॉइंस पर कब्जा जमा किए हुए थे और पर्यटक गाइड द्वारा पर्यटकों को पॉइंटस देखाने के निवेदन पर भी नहीं माने तो ऐसे में दोनों में आपस में जोरदार तकरार हो गई, देखते ही देखते आमेर महल में हंगामा देख पर्यटक भी डरने लगे. जिसके बाद आपसी तकरार को देख मौके पर होमगार्ड पहुंचे दोनों पार्टियों को अलग कर समझाइश की.


पर्यटकों ने पॉर्टल पर सरकार को इसकी शिकायत करने की भी बात कही, आखिर में पर्यटक महल देखने के लिए टिकट लेता है तो महल में पर्यटकों को पूरा महल नहीं देखने दिया जाता है. पर्यटन उधोग से जुडे लोगों का कहना है कि कोरोना के दो साल बाद अब प्रदेश में बडी संख्या में पर्यटक पर्यटन स्थलों पर पहुंच रहें हैं. ऐसे में प्री वेडिंग शूट फोटोग्राफर द्वारा जगहों पर कब्जा करने पर्यटक इन पॉइंटस को देखने से महरूम हो जाते हैं. गाइड और पर्यटकों की पुरातत्व विभाग के मंत्री बीडी कल्ला और पुरातत्व सचिव से इस समस्या को दुरस्त कर पर्यटकों को राहत देने की मांग की है.


Reporter – Damodar Raigar


खबरें और भी हैं...


कब जागेगा SMS प्रशासन! मुख्यमंत्री गहलोत को आई शर्म तो महिलाओं को भी आ रही घिन्न, अब भी फैली गंदगी


चौमूं: BJP ने राजस्थान सरकार पर कसा तंज, कहा- गांधी परिवार से बाहर नहीं निकल पा रही


नाथद्वारा: विश्व की सबसे ऊंची शिव प्रतिमा विश्वास स्वरूपम का लोकार्पण आज, साढ़े 4 साल में हुई तैयार